आईएसएल : मुम्बई को हराकर शीर्ष पर जाना चाहेगी दिल्ली

मुम्बई। दिल्ली डायनामोज टीम को शनिवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में मेजबान मुम्बई सिटी एफसी से भिड़ना है। दोनों टीमें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं, लेकिन इस मैच का रोमांच यह होगा कि जीतने वाली टीम तालिका में शीर्ष पर रहते हुए लीग स्तर का समापन करना चाहेगी। लीग स्तर में इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेला गया मुकाबला दिल्ली में 3-3 की बराबरी पर छूटा था। मुम्बई के कोच एलेक्सजेंडर गुइमारएस ने इस अहम मैच से पहले कहा, “यह एक खुला मैच होगा। दिल्ली में भी हमने एक खुला मैच खेला था। दोनों टीमों सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं और इस लिहाज से दोनों बिना किसी दबाव के मैदान में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी।”

isl

मुम्बई की टीम अभी 22 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर है। दिल्ली के 20 अंक हैं और अगर उसने अपने अंतिम मैच में मुम्बई को हरा दिया तो वह 23 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ जाएगा। गुइमाराएस ने कहा कि यह एक अहम मैच है और इसी कारण वह अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। दिल्ली की टीम ने अपना अंतिम मैच नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेला था लेकिन वह उस मैच में पूरी तरह लय में नहीं दिखी थी। ऐसे में कोच गियानलुका जाम्ब्रोता ने अपनी टीम से कहा है कि वह इस अहम मैच को जीतने की तैयारी कर ले।

जाम्ब्रोता ने साफ किया कि उनकी इच्छा शीर्ष पर रहते हुए लीग स्तर का समापन करने की है। बकौल जाम्ब्रोता, “हम लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल खेलना चाहते हैं लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी विपक्षी टीम भी यही सोच रखती है।” एटलेटिको दे कोलकाता और केरला ब्लास्टर्स के मैच के बराबरी पर छूटने के साथ ही कोलकाता और दिल्ली ने सेमीफाइनल में स्थान बना लिया था। मुम्बई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी थी। अब अंतिम स्थान के लिए केरल और नार्थईस्ट के बीच लड़ाई है। यह मैच जो भी जीतेगा, वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।