विश्‍व एथलेटिक्‍स: भारत की महिला और पुरूष दोनों टीमे रिल रेल से बाहर

लंदन। विश्व एथलेटिक्स में रिले रेस में भारत की महिला और पुरूष दोनों टीमें बाहर हो गई हैं। दरअसल एशियाई चैंपियन भारत की महिला चार गुणा 400 मीटर रिले टीम को लेन तोड़ने के कारण रिले रेस से बाहर कर दिया गया है। वहीं भीरतीय पुरूष टीम 10वें स्थान पर रहने के बाद भी विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप से बाहर हो गई है। जिससे प्रतियोगिता में भारत का प्रदर्शन काफी खराब रहा है।

indian relay team, world athletics championship, Gold medalist, final, Asian Championships
world athletics championship

बता दें कि महिला टीम में जिस्ना मैथ्यू, एमआर पूवम्मा, अनिल्डा थॉमस और निर्मला शेरोन शामिल थी। जो तीन मिनट 28.62 सेकेंड के वक्त सातवें स्थान पर थी। जिसके बाद टीम को लेन तोड़ने के कारण बाहर कर दिया। अगर टीम बाहर नहीं होती तो भी वो फाइनल में नहीं पहुंच पाती। भारत की तरफ से दौड़ की शुरूआत करने वाली जिस्ना 250 मीटर की दूरी तय करते ही अपनी लेन तोड़ दूसरी लेन में चली गई। जिसके बाद उन्हे आरोगय घोषित कर दिया गया।

वहीं एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद यह टीम अपनी हीट में सातवें स्थान पर रही लेकिन सभी टीमों के बीच 21वें स्थान पर टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों हीट में की शीर्ष तीन-तीन टीमों के अलावा अगला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली दो टीमें शामिल हैं। इस स्पर्धा में अमेरिका, जमैका, ब्रिटेन, नाइजीरिया, जर्मनी, पोलैंड, बोत्सवाना और फ्रांस की टीमों ने क्वालीफाई किया है।