अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन की हिरासत में भारतीय नागरिक की मौत

नई दिल्ली। 58 वर्षीय भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल की अटलांटा एयरपोर्ट पर अमेरिकी आव्रजन और सीमा शुक्ल प्रवर्तन विभाग की हिरासत में मौत हो गई है। बीती 10 मई को अतुल कुमार अटलांटा पहुंचा था। जिसके बाद एयरपोर्ट पर ही उसे जांच के दौरान हिरासत में ले लिया गया था।

सीमा शुल्क प्रवर्तन और अमेरिका आव्रजन विभाग ने बताया कि उसके पास अमेरिका में प्रवेश के लिए जरूरी आव्रजन नहीं था। जिसके कारण उसे हिरासत में लिया गया था। हिरासत के दौरान उसे अटलांटा सिटी के डिटेंशन सेन्टर में रखा गया था। 2 दिन तक हिरासत में रहने के बाद अचानक उसकी तबियत खराब हो गई । जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां उसकी मौत हो गई है। अस्पताल के अधिकारियों की माने तो मौत की शुरूवाती वजह कार्डियक अरेस्ट का होना बताया जा रहा है।

अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन ने अपने अधिकारिक बयान में कहा है कि आव्रजन के दस्तावेज नहीं होने के कारण सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेशं नहीं दिया। जिसके बाद उसे हिरासोत में भेज दिया गया था । जहां उसकी प्राथमिक चिकित्सा की गई थी। वह उच्च रक्त चाप और डायबिटीज का मरीज था।