भारतीय क्रिकेटरों ने ऐसे दी सौरभ गांगुली को जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक सौरभ गांगुली के 45वें जन्मदिन के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सहित भारतीय क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें शुभकामनायें दी हैं। आईसीसी ने ट्विटर पर दिये अपने शुभकामना संदेश में कहा कि भारत के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक सौरव गांगुली को जन्मदिन मुबारक”,! वहीं, बीसीसीआई ने कहा,“जन्मदिन की बधाई, गांगुली। आपको आने वाले वर्षों के लिए शुभकामनाएं”।

बता दें कि दिग्गज बल्लेबाज विरेन्द्र सहवाग ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में मैंने जो कुछ भी हासिल किया, “इसका श्रेय मैं आपके द्वारा दिए गए अद्भुत समर्थन को देता हूं। बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने गांगुली को बधाई देते हुए उन्हें प्यार से दादा कहा। इन सबके अलावा, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद कैफ, वीवीएस लक्ष्मण, प्रज्ञान ओझा और चेतेश्वर पुजारा ने भी गांगुली को जन्मदिन की शुभकामनायें दी।

वहीं 1996 में प्रतिष्ठित लॉर्ड्स स्टेडियम में गांगुली ने टेस्ट पदार्पण किया था और पहले ही टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था। गांगुली ने 49 टेस्ट और 147 एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम की अगुवाई की है। गांगुली को सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से एक माना जाता है और अक्सर देश के क्रिकेट का चेहरा बदलने के लिए उनको श्रेय दिया जाता है। उन्होंने 113 टेस्ट मैचों में 42.17 के औसत से 7212 रन बनाए। जबकि, एक दिवसीय क्रिकेट में, गांगुली ने 311 मैचों में 11363 रन बनाए हैं।