मारा गया सैनिकों का सिर काटने वाला आतंकी शेराज

श्रीनगर। कश्मीर के पुंछ में सैनिको का सर काटने और उनके शवों के साथ बदसलुकी करने जैसी शर्मनाक हरकतों का भारत ने पाकिस्तान से बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का सदस्य रहा लश्कर ए तैयबा का आतंकी अबु अली शेराज उर्फ इब्नी अबुल माजिद को मार गिराया है।

बता दें कि सेना के एक अधिकारी का कहना है कि शेराज पाकिस्तान के बहवालपुर ​का रहने वाला था। एक मई को हुई मुटभेड़ में भारी गोलीबारी के बीच बैट एलओसी पार कर के 250 मीटर तक अंदर आ गए थे, उसके बाद सीमा के अंदर खुसकर दो जवानों को मार देने वाली कायराना हरकतों को अंजाम दिया था। उन लोगों ने बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर और सेना के सूबेदार परमजीत सिंह के शव के साथ बदसलुकी की थी।

साथ ही इस घटना के तत्काल बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में शेराज कृष्णा घाटी सेक्टर में फंस गया। अधिकारी ने पाक से मिले सैन्य खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि सेना की कार्रवाई में आतंकी शेराज मारा गया। भारी गोलीबारी के कारण उसके शव की तलाश के लिए अभियान नहीं चलाया जा सका। उसका शव पाक सेना को भी नहीं मिला। उन्होंने बताया कि शव के बिना ही 16 मई को बहवालपुर में शेराज का अंतिम संस्कार किया गया। इसमें हाफिज सईद का रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की भी शामिल हुआ था।