भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी श्रीलंका की टीम

कोलंबो। कोलंबो में भारत और श्रीलंका के साथ पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है। खेल से पहले बारिश होने के कारण मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हो गई पहले टॉस 2.30 बजे होने वाला था। लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई और टॉस केंसिल कर दिया गया। भारतीय टीम ने श्रीलंका में कभी पांच मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं किया है। अगर वो आखिरी वनडे जीत जाती है तो विराट की कप्तानी में ये टीम इंडिया की एक और बड़ी कामयाबी होगी।

india, sri lanka, odi match, colombo, virat kohli, ms dhoni
odi match colombo

बता दें कि आखिर वनडे के लिए टीम इंडिया ने अपनी टीम में चार बदलाव किए हैं। लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, शिखर धवन की जगह पर अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को लिया गया है। विदेश में भारतीय टीम ने केवल एक बार ही 5-0 से क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले भारतीय टीम ने विराट की कप्तानी में 2013 में जिम्बाब्वे को 5-0 से हराया था। इसके अलावा घरेलू धरती पर टीम इंडिया 4 बार पांच वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुकी है। इस दौरान उसने इंग्लैंड (2008-09), न्यूजीलैंड (2010-11), इंग्लैंड (2011-12) और श्रीलंका (2014-15) को हराया था। भारत के पास इस सीरीज में एकबार फिर क्लीन स्वीप करने का गोल्डन चांस है और श्रीलंकाई टीम जिस तरह से खेल रही है, उसे देखते हुए विराट कोहली की कप्तानी में टीम ये काम आराम से कर सकती है।

वहीं पांचवें वनडे से पहले टीम इंडिया को एक झटका लगा है। भारतीय ओपनर शिखर धवन वनडे सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं है जिसकी वजह से स्वदेश लौटेंगे। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने शनिवार को एक बयान जारी करते हुए बताया, कि शिखर अपनी बीमार मां को देखने के लिए रविवार को भारत रवाना होंगे। बयान में बताया गया है कि उनकी मां की स्थिति ठीक है। बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पांचवें वनडे और छह सितंबर को होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए शिखर की जगह किसी खिलाड़ी को नहीं लेने का फैसला किया है।