388 रनों पर सिमटी बांग्लादेश की टीम

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में भारत के 687 रनों के जवाब में चौथे दिन बांग्लादेश की पहली पारी 388 पर समाप्त हुई। भारत बांग्लादेश से पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त ले चुका है और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश को फॉलोआन न देते हुए दोबारा बल्लेबाजी का निर्णय लिया। बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकुर रहीम ने शानदार 127 रन और शाकिब अल हसन ने 82 बनाकर संघर्ष किया।

इससे पहले, चौथे दिन के पहले ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर ने अर्धशतक जमा चुके मेहदी हसन (51) को बोल्ड कर दिया। बांग्लादेश की टीम अपनी तीसरे दिन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाई थी कि उन्हें सातवां झटका लगा। इसके बाद तइजुल इस्लाम (10) को इशांत ने साहा के हाथों कैच आउट कराकर बांग्लादेश को आठवां झटका दिया। इसके बाद जडेजा ने तस्कीन अहमद (8) को रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर भारत को नौवीं सफलता दिला दी। मुशफिकुर रहीम को अश्विन ने साहा के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश की पारी का अंत किया। यह अश्विन का 250 वां विकेट रहा।

तीसरे दिन कुछ ऐसा रहा हाल

मुशफिकुर रहीम (81) और मेहदी हसन (51) के अलावा तीसरे दिन के खेल का आकर्षण शाकिब अल हसन रहे, जिन्होंने 82 रन बनाए। उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 69 गेंदों में 10 चौकों के साथ अपनी 21वां अर्धशतक बनाया। शाकिब और रहीम के बीच 107 रनों की साझेदारी हुई। शाकिब को अश्विन ने अपना 249वां शिकार बनाया। तमीम इकबाल ने 24 रन बनाए. तीसरे दिन टीम इंडिया की ओर से उमेश यादव ने दो विकेट, तो ईशांत शर्मा, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया है, जबकि एक खिलाड़ी रनआउट हुआ।