भारत vs बांग्लादेश : पहले दिन की पारी में भारत ने बनाए 356 रन

हैदराबाद। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में तीन विकेट खोकर 356 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर विराट कोहली ने 111 और अजिंक्य रहाणे नाबाद 45 रन बनाए। पहले दिन का पूरा खेल भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। इस दौरान दो बल्लेबाजों मुरली विजय 108 और कप्तान विराट नाबाद 111 ने शतक लगाया तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन 83 रन बनाये।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला:-

मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को पहला झटका पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही लग गया, जब तस्कीन अहमद ने लोकेश राहुल 2 को बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने मुरली विजय के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 50.1 ओवर में 178 रन जोड़े।

भारत को दूसरा झटका 180 के स्कोर पर लगा, जब मेहदी हसन की बॉल पर चेतेश्वर पुजारा, मुश्फिकुर रहीम को कैच दे बैठे। तैजुल इस्लाम ने 63.4 ओवर में मुरली विजय को बोल्ड कर भारत को तीसरा झटका दिया। विजय 234 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये अजिंक्या रहाणे ने कप्तान का बखूबी साथ दिया। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 16वां शतक लगाया। कोहली 111 रन बना चुके हैं। विराट ने अपने 100 रन 130 गेंद पर पूरे किए। जिसमें उन्होंने 10 चौके भी लगाए। वे अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी कर चुके हैं।

इसके पहले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने इस मैच में टेस्ट करियर का नौंवा शतक लगाया। वे 108 रन बनाकर आउट हुए। विजय अपनी पारी में उन्होंने 160 गेंद खेलते हुए 12 चौके और 1 छक्का भी लगाया।