भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट: बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका तीसरे दिन का खेल

केपटाउन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका है। रविवार को मैदान पर दर्शकों के काफी संख्या में आने की उम्मीद थी, लेकिन रविवार सुबह से हो रही बारिश ने दर्शकों को निराश कर दिया। सुबह बारिश धीमी थी, लेकिन जैसै ही मैच शुरू होने का समय पास आया बारिश और तेज हो गई। हालांकि न्यूलैंड्स ऐसा मैदान है, जहां पानी निकालने की व्यवस्था सबसे अच्छी है। इसलिए बारिश रुकने के बाद यहां खेल जल्दी शुरू किया जा सकेगा।

India South Africa Test
India South Africa Test

बता दें कि इससे पहले मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 209 रनों पर सिमट गई थी। जिसके बाद दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट पर 65 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 142 रनों की हो गई है।दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए हैं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में दोनों विकेट हार्दिक पांड्या ने लिए हैं। पांड्या ने 52 के कुल स्कोर पर एके मार्कराम को भुवनेश्वर के हाथों कैच कराकर अफ्रीका को पहला झटका दिया। इसके बाद उन्होंने 59 के कुल स्कोर पर डीन एल्गर को साहा के हाथों कैच कराया। मार्कराम ने 34 और एल्गर ने 25 रन बनाए। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने शानदार 93 रनों का पारी खेली। पांड्या के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 25 रन बनाए। इन दोनों ने 8वें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा केवल चेतेश्वर पुजारा ही टिककर खेल सके और 26 रन बनाए।

साथ ही दक्षिण अफ्रीका के लिए फिलेंडर और रबाडा ने 3-3 और डेल स्टेन व मोर्कल ने 2-2 विकेट लिए। इससे पहले इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एबी डीविलियर्स (65)और फाफ डू प्लेसी (62) के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4, अश्विन ने 2 और बुमराह, हार्दिक पांड्या व शमी ने 1-1 विकेट लिया।