इंडिया ओपन सुपर सीरीज : पीवी सिंधू सुंग जी ह्यून को हराकर फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली। ओलंपिक खेलों मे भारत को पदक दिलाने वाली पी. वी. सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। रविवार को हुए इस मुकाबले में सिधू ने सीरीज के सेमीफाइनल में दुनिया की चौथी नंबर की खिलाड़ी सुंग जि ह्यून को हराया। दिल्‍ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में सिंधू ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए विरोधी खिलाड़ी ह्यून को 21-18 14-21 21-14 से मात दी।

जीत के बाद सिंधु ने अपनी खुशई जाहिर करते हुए कहा कि ‘मैं शुरू से ही तैयार थी क्योंकि यह तय था कि मैच काफी देर तक चलने वाला है। दूसरे गेम में मैंने 5-2 से बढ़त बना ली थी लेकिन कुछ गलतियों के बाद मैने कोर्ट का स्मैश बाहर मार दिया। इसके पहले क्वार्टर फाइनल में सिंधु ने हमवतन साइना नेहवाल को हराया था।

अब उनके सामने स्‍पेन की कैरोलिना मारिन से होगा। अपनी होमग्राउण्ड में सिंधु के पास पूरा मौका होगा अपनी पिछली हार का बदला लेने का। बता दें कि ये वो ही खिलाड़ी मारिन हैं जिसने रियो ओलंपिक के फाइलन में सिंधु को मात दी थी और गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा कर लिया था।

गौर करने वाली बात है कि पिछले एक साल में काफी सराहनीय प्रदर्शन किया है जिसके कारण वो इस समय करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर है।रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू इस समय रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं। रियो के बाद उन्‍होंने 2016 में चाइना ओपन के रूप में अपनी पहली सुपर सीरीज भी जीती थी। इस साल भी उन्‍होंने सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता है।