भारत करेगा एशिया कप में जापान के खिलाफ अभियान की शुरूआत

ढाका। एशिया कप 2017 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम बुधवार को ढाका के मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में जापान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। हालांकि भारत खिताब का प्रबल दावेदार है और दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टीम को स्थानीय प्रशंसकों का समर्थन भी प्राप्त हैं। भारतीय टीम पूल ए में जापान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ है।

acc
acc

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने अपने पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि टूर्नामेंट का उद्घाटन हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि इस मैच से ही आपको अपनी घबराहट को दूर करते हुए लय पकड़ना होता है। हमने मुख्य पिच पर दो अच्छे अभ्यास मैच खेले, जिसमें ओमान के खिलाफ भी एक अभ्यास मैच था। हमारी टीम पहले मुकाबले के लिए उत्साहित है।

भारत ने पहले इस साल के शुरूआती दौर में सुल्तान अजलान शाह कप में जापान के खिलाफ खेला था, जहां उन्होंने 4-3 से जीत दर्ज की थी। जापान की आक्रमण के साथ तेज गति की हॉकी खेलने की क्षमता है जो उन्हें एक अप्रत्याशित टीम बनाती है। सुल्तान अजलान शाह कप में उन्होंने विश्व नंबर 2 ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

मनप्रीत ने कहा, “हमने देखा है कि वे कैसे खेलते हैं और वे निश्चित रूप से एशिया में सबसे तेज सुधार वाली टीमों में से एक है। हम कभी भी जापान को हल्के में नहीं ले सकते हैं।