स्पेन की चुनौती के लिए तैयार भारत : पेस

नई दिल्ली। भारत के वरिष्ठ टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने मंगलवार को कहा है कि डेविस कप विश्व ग्रुप मुकाबले में स्पेन, भारत से मिलने वाली चुनौती से अनजान है। पेस ने साथ ही कहा है कि मेजबान अपने घर में दिग्गज टीम को कड़ी चुनौती पेश करने के लिए तैयार है। डेविस कप के विश्व ग्रुप के मुकाबले में भारत को स्पेन से भिड़ना है। स्पेन की टीम में राफेल नडाल, डेविड फेरर, फेलिसियानो लोपेज, मार्क लोपेज जैस दिग्गज खिलाड़ी हैं। वहीं भारतीय टीम में पेस, साकेत मायनेनी, रामकुमार रामानाथन और युवा सुमित नागल जैसे खिलाड़ी हैं। भारत को रोहन बोपन्ना के बाहर हो जाने के कारण बड़ा झटका लगा। वह चोट के कारण स्पेन के खिलाफ कोर्ट में नहीं उतरेंगे। बोपन्ना की गैरमौजूदगी में पेस मायनेनी के साथ जोड़ी बना सकते हैं।

india-is-ready-for-the-challenge-of-spain-pais

अभ्यास सत्र से पहले मंगलवार को पेस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह कड़ा मुकाबला होगा,लेकिन हमारे लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना महत्वपूर्ण है। हमारे लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करना, सीखते रहना और सुधार करना जरूरी है।” पेस ने कहा, “दो खिलाड़ियों ने एकल मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर हमें विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में बनाए रखा है।”भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान आनंद अमृराज ने कहा है कि मेजबान अपने मजबूत पक्ष युगल मुकाबलों पर ज्यादा निर्भर करेगा जबकि उसकी कोशिश एकल मुकाबलों में कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करने की होगी। उन्होंने कहा, “युगल मुकाबले शुरू से ही हमारी ताकत रहे हैं। बोपन्ना नहीं है और पेश खेल रहे हैं तब भी वह खतरनाक साबित हो सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “लोपेज और मार्क की जोड़ी काफी अच्छी है, लेकिन इस तरह के कोर्ट पर हमारे पास मौका है। युगल में हमारे पास जीत का बराबरी का मौका है। मेरा मानना है कि हम युगल में उनको हरा सकते हैं।”वहीं लिएंडर ने कहा है कि बोपन्ना की कमी नहीं खलेगी। पेस का मानना है कि भारत के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं। पेस ने कहा, “मैं अपने साथी को देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं साकेत के साथ खेलने को तैयार हूं। उनके पास स्वाभविक और शानदार र्टिन शॉट है। उनके साथ कोर्ट पर उतरना अच्छा होगा।”