भारत को उसके घर में हराना मुश्किल : केन विलियमसन

नई दिल्ली। ऑस्ट्रॅलिया के साथ वनडे सीरीज ड्रा होने के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड से अपनी ही सरजमीं पर भिड़ने के लिए तैयार है। वहीं हाल के मैचों में भारतीय टीम के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि टीम इंडिया को उनकी ही सरजमीं पर हराना आसान काम नहीं है। बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ कल से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत प्रबल दावेदार के तौर पर खेलगा। केन ने कहा कि भारत का उसके खुद के घर में रिकॉर्ड काफी अच्छा है और उन्हें हराना काफी मुश्किन साबित हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि ये बात सबको पता है कि भारतीय टीम अपनी सरजमी पर सबसे बैहतर फॉर्म में है इसलिए उसे हराने के लिए हमे अपना सबसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमनें पिछली सीरीज में देखा है कि किस तरह आखिरी मैच से पहले सीरीज  2-2 से बराबर थी जोकि एक अच्छा प्रयास है। हालांकि हमे पता है कि अगर हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया और विशाखापत्तनम में प्रदर्शन शर्मसार करने वाला रहा, जिसे हारकर हमने सीरीज 2-3 से गंवा दी थी। विलियमसन ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और हमे पता है कि यहां चुनौती काफी कड़ी होने वाली है।

उन्होंने कहा कि अपनी सरजमीं पर खेली गई वनडे सीरीज में भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। साल 2009-10 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त खाने के बाद भारत ने स्वदेश में खेली 16 वनडे सीरीज में से सिर्फ दो गंवाई है। उन्होंने कहा कि मार्टिन गाप्टिल और कोलिन मुनरा उनकी टीम के ओपनर बल्लेबाज होंगे। उन्होंने कहा कि मुनरो और गुप्टिल दोनों अच्छे शॉट खेलने वाले खिलाड़ी हैं।