भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर 2-1 से किया सीरीज पर कब्जा

धर्मशाला। भारतीय टीम ने धर्मशाला मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया है। लोकेश राहुल ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक जड़ा है। भारत ने पहले काफी धीमी गति से खेलते हुए 32 रनों की बढ़त हासिल की उसके बाद गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय गेंदबाजों ने आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पिच पर टिकने ही नहीं दिया जिसके कारण  विरोधी टीम केवल 137 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई।

धर्मशाला में खेले जा रहे भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरी आस्ट्रेलिया की टीम अपनी दूसरी पारी में बुरी तरह लड़खड़ा गई। पूरी टीम महज 137 रनों में ढेर हो गई। चाय के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन जारी रखते हुए करते हुए 92 के स्कोर पर पांच विकेट झटके।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के आधार पर 105 रनों की लीड के बाद भारत को जीत के लिए 106 रनों की जरूरत है। तीसरे दिन के तीसरे सत्र में आस्ट्रेलिया के ऑलआउट हो जाने के बाद 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 12 रन बना लिए थे। ओपनर के.एल. राहुल ने पैट कमिंस के पहले ही ओवर में शानदार तीन चैके जड़े। दोनों देशों के बीच यह अंतिम व निर्णायक टैस्ट मैच है। रविन्द्र जडेजा के ऑल-राउंड प्रदर्शन समेत पूरी टीम इंडिया के बेजोड़ खेल से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट को चौथे दिन लंच से पहले ही अपने नाम कर लिया। बता दें कि सीरीज के पहला मैच पुणें में खेला गया था।