भारत-बांग्लादेश टेस्ट : रहीम-हसन ने संभाली बांग्लादेश की पारी

हैदराबाद । भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे एकलौते टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत के 687 रनों के जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिये हैं। मुशफिकुर रहीम 81 और मेहदी हसन 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। बांग्लादेश का पहला विकेट सौम्या सरकार (15) के रूप में गिरा। उनको उमेश यादव ने विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। उन्हें फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया था, न तो यादव को और न विकेटकीपर साहा को सरकार के आउट होने पर भरोसा था। हालांकि, कोहली ने कहा कि उन्होंने आवाज सुनी है और सरकार के खिलाफ रिव्यू लिया। थर्ड अंपायर के फैसले में सरकार को आउट करार दिया गया।

भुवनेश्वर की गेंद पर मोमिनुल हक ने शॉट खेला और एक रन पूरा कर लिया लेकिन दूसरा रन लेने की कोशिश में दोनों बल्लेबाज़ों के बीच तालमेल में गड़बड़ी हो गई और उमेश यादव ने गेंद भुवनेश्वर को थमा दी और भुवी ने गेंद को स्टंप्स पर मारने में कोई गलती नहीं की और भारत को दूसरी सफलता मिल गई। उमेश यादव ने मोमिनुल हक (12) को आउट कर बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया। वहीं, तमीम इकबाल रन आउट हुए। इशांत शर्मा ने महमूदुल्ला (28) को पगबाधा आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू लेना ठीक समझा। हालांकि, रिव्यू में भी उन्हें आउट करार दिया गया। शाकिब उल हसन को अश्विन ने उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाकर बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया।

रविंद्र जडेजा ने शब्बीर रहमान (16) को एलबीडब्ल्यू आउट कर बांग्लादेश को छठा झटका दे दिया।इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 687 रनों पर पारी घोषित कर दी। यह भारत का सर्वश्रेष्ठ पांचवां टेस्ट स्कोर है और बांग्लादेश के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रिद्धिमान साहा के शतक (106) और रवींद्र जडेजा के अर्धशतक (60) बनाते ही पारी घोषित कर दी। दोनों बल्लेबाज नाबाद पवेलियन लौटे।