भारतीय स्पिनरों की शानदार गेजबाजी का फायदा नहीं उठा पाई श्रीलंकाई टीम, 215 रनों पर सिमटी

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले तीसरे एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय में भारतीय टीम के खिलाफ श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 215 रनों पर सिमट कर रह गई। भारत और श्रीलंका के बीच ये मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ी शुरूआती पारी का फायदा नहीं उठा पाए। उपुल थरंगा ने 82 गेंदों में 95 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने लिए।

test cricket team
test cricket team

बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और वॉशिंगटन सुन्दर की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया। श्रीलंकाई टीम ने लाहिरू थिरिमाने की जगह सदीरा समरविक्रमा को मौका दिया। श्रीलंका को पहला झटका चौथे ओवर में ही दनुश्का गुनातिलका के रूप में लगा और वह 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उपुल थरंगा ने सदीरा समरविक्रमा (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए तेज़ 121 रन जोड़े, लेकिन सदीरा को 23वें ओवर में चहल ने आउट किया और यहीं से भारतीय टीम से वापसी की शुरुआत की।

वहीं थरंगा ने अपना 36वां अर्धशतक लगाया, लेकिन अभाग्यशाली रहे कि इसे शतक में तब्दील नहीं कर सके और 28वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर धोनी की बेहतरीन स्टंपिंग के कारण आउट हो गए। इसके बाद श्रीलंका के विकेटों का पतन शुरू हो गया और पूरी टीम 45वें ओवर में ही 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के आखिरी आठ विकेट सिर्फ 55 रनों के अंदर गिर गए और 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भारत की तरफ से चहल और कुलदीप के अलावा हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।