चोरी की वारदातों में हो रहा इजाफा, पुलिस प्रशासन ने साधी चुप्पी

हमीरपुर। हमीरपुर जनपद के सुमेरपुर थाना क्षेत्र मे चोरों का आतंक कम होने का नाम नही ले रहा है,गुरूवार की रात सुमेरपुर कस्बे मे थाने से 500 मीटर की दूरी पर ,बसस्टाप के पास स्थित तीन दुकानों व एक चक्की घर मे चोरी की वारदात कर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। जी हां बता दें कि बसस्टाप पर ही पुलिस पिकेट भी मौजूद रहती है, फिर भी इस वारदात के घटित होने से व्यापारियों मे आक्रोश व्याप्त हो रहा है।

गुरूवार को साप्ताहिक बंदी का फायदा उठाकर रात मे अज्ञात चोरों ने बसस्टाफ पर श्याम चक्की घर के पिछवाडे से घुसकर चक्कीघर के कमरों के ताला तोडकर गोलक से 2500 रूपये निकालकर अंदर से दीवाल मे सेंधमारी कर न्यू शक्ति मशीनरी स्टोर से एक एचपी का स्टार्टर व दो समर्सिबल पम्प,दो हजार नकद व चेकबुक,राजा किराना स्टोर से 5 किलो काजू,एक गत्ता रिफाइन्ड,2 किलो बादाम,श्याम बीडी के गत्ते माचिस व गुटका सहित 10 हजार नकद तथा उमेश किराना स्टोर से 5 हजार नकद व रिन साबुन,पार्ले जी बिस्कुट व रिफाइन्ड के गत्ते चोरी कर ले गये,पीडितों ने पुलिस मे शिकायत दर्ज करायी है।

बढ रही चोरी की वारदातों पर नगर व्यापार मंडल ने चोरियों का खुलासा कर चोरों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस को अल्टीमेटम दिया है,अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू व महामंत्री अमित गुप्ता ने पीडित व्यापारियों के साथ थानाध्यक्ष आर के सिंह से मुलाकात की और खुलासा न हो पाने की स्थिति मे प्रदर्शन करने की चेतावनी देते हुये पुलिस कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है।

सुमेरपुर थानाध्यक्ष आर के सिंह का कहना है कि वे जांच करा रहे है और शीघ्र ही चोरियों का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा,इधर व्यापारियों ने एक स्वर मे कहा है कि जब से प्रदेश मे सत्ता परिवर्तन हुआ है पुलिस कुछ ज्यादा ही निष्क्रिय नजर आ रही है ,जिससे चोर बेखौफ होकर वारदातें कर रहे है।

 सन्तोष चक्रवर्ती, संवाददाता