मेरठ में 16वें कावड़ सेवा शिविर का आज हुआ उद्घाटन

मेरठ। भराला झाल पनवाड़ी टोल प्लाजा पर प्रकाशवती जीवन सेवा ट्रस्ट की ओर से प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कावड़ सेवा शिविर लगाया गया है। 16वें कावड़ सेवा शिविर का मंत्रोच्चारण और यज्ञ के माध्यम से उद्घाटन किया गया। महाशिवरात्रि तक चलने वाले इस सेवा शिविर में 24 घंटे चिकित्सा, जलपान और आराम करने की समुचित व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर महामंडलेश्वर स्वामी श्री यतिन्द्रानन्द गिरी जी महाराज, माननीय श्री सुनील भराला जी नि. राष्ट्रीय सह संयोजक भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ, आचार्य राधाकृष्ण मनोड़ी जी केन्द्रीय मंत्री विश्व हिन्दू परिषद् और आई.ए.एस. अभिषेक प्रकाश जी प्रबंध निदेशक पश्चिमांचल विद्युत विभाग के अधिकारी भी इस उद्घाटन समारोह में मौजूद रहे।

 

Inaugaration, 16th, Kavan,Service, Camp,Meerut, today,
kanwad camp

इस अवसर पर स्वामी यतिन्द्रानन्द गिरी जी महाराज ने खुशी जताते हुए कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से इस वर्ष कावड़ियों पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबन्ध नहीं लगा गया है और ना ही कोई अशोभनीय टिप्पणी हुई है। पूर्व सरकारों में डीजे पर प्रतिबन्ध लगाकर और तुष्टिकरण की राजनीति से इस पवित्र यात्रा के प्रति अपने चिढ का प्रदर्शन करते रहते थे। मां गंगा की सफाई हेतु सरकारों के साथ हमें भी अपना सहयोग देना पड़ेगा जिसके लिए हम हमेशा तैयार हैं। स्वामी जी ने शिविर को सफल संचालन हेतु आशीर्वाद दिया है।
श्री भराला ने बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा डीजे पर प्रतिबन्ध हटाऐ जाने से शिवभक्तों में गजब का उत्साह और उमंग दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य जनता के आगे खरे उतर रहे हैं इसके साथ ही जमीनों पर कब्जे भी रुके हैं, भ्रष्टाचार में कमी आई है तथा कानून व्यवस्था दुरुस्त हुई है कुल मिलाकर योगी सरकार ने 4 महीनों में ही उत्तर प्रदेश की जनता के लिए आशा की किरण के रूप में उभरे हैं। उन्होंने कहा है कि इस कावड़ सेवा शिविर में सभी शिव भक्तों का ह्रदय से स्वागत और अभिन्दन करता हूं। श्री अभिषेक प्रकाश जी ने बताया कि पश्चिम के सभी जिलों में इस पवित्र महीने में विद्युत की पूर्ण व्यवस्था उपलब्ध है और कावड़ सेवा शिविरों में भी पर्याप्त विद्युत व्यवस्था कराई गई है।