प्रेम प्रसंग मामले में पिता ने पुत्री को जिंदा जलाया, आरोपी फरार

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को जला कर मौत के घाट उतार दिया है। घटना के बाद आरोपी पिता फरार हो गया। बताया जा रहा है कि पिता को अपनी बेटी के प्रेम प्रसंग के बारे मे पता चल गया था। जिसके बाद गुस्से मे आकर बेटी को मौत के घाट उतार दिया। बेटी रात भर घर नही पहुची तो उसकी तलाश की गई जिसके बाद स्कूल में किसी की जले हुए शव पर नजर पड़ी जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल घटना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने स्कूल से जले हुए शव को बरामद कर लिया है। वहीं फरार आरोपी पिता की तलाश शुरू कर दी है।

घटना पुवायां थाना क्षेत्र के भिलावा गांव की है। यहां के रहने वाले मनोज यादव एक प्राईवेट स्कूल चलाते हैं। जानकारी के मुताबिक मनोज यादव ने दो शादियां की है और दोनो ही पत्नियों को अपने साथ रखना चाहता है। पहली पत्नी रेखा यादव से उसका एक आठ साल बेटा और 14 साल की बेटी शालीनी यादव है। दोनो ही बच्चे पिता के ही स्कूल मे पङते है। एक साथ दो पत्नी रहे ये बात पहली पत्नी को नागवार गुजरी और एक साल पहले पत्नी अपने पति और बच्चो को छोड़कर अपने मायके रहने लगी और उसकी पत्नी को मनोज यादव अपने साथ रखने लगा। पत्नी रेखा यादव का आरोप है कि उसके बेटी शालीनी अपने पिता मनोज यादव पर दवाब बनाती थी कि उसकी असली मम्मी को घर ले आओ और दुसरी मम्मी को घर से निकाल दो। एक साल से बेटी पिता पर दवाब बना रही थी। ये बात पिता को पसंद नहीं थी। आरोप है कि इसके बाद बीती रात उसकी बेटी को पिता मनोज यादव ने पहले जहर दीया उसके बाद अपने ही स्कूल मे लाकर उसको मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। और इसके बाद वह फरार हो गए।

वहीं ग्रामीणों की माने तो बीती रात अचानक स्कूल से धुआं निकलते देखा। कुछ देर मे स्कूल से आग की लपटें भी दिखने लगी जिससे ऐसा लगा कि स्कूल में आग लगने गई है। जिसके बाद आसपास के लोगों को बुला कर जब स्कूल में देखा तो वहां पर बच्चे को आग लगाई थी। इतनी देर मे बच्चा पूरी तरह से जल चुका था। फौरन ही इस घटना की सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया तो देखा स्कूल के प्रबंधक की बेटी का शालिनी यादव का शव है। हालांकि जव वहा पर पहुचे तो ये नही देख पाए कई वहां पर उसे लाया कौन? और स्कूल के अंदर वह कैसे पहुची। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही इस मामले की जांच शुरू कर दी है घटना के बाद फरार आरोप पिता कि पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

इस मामले को पुलिस बेटी के प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है। साथ ही पुलिस की जांच इस ओर इशारा कर रही है कि बेटी शालिनी यादव का किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी भनक पिता को लग गई। उसके बाद गुस्से मे आकर पिता ने अपनी बेटी को जलाकर मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल पुलिस अभी इस मामले मे ज्यादा कुछ बोलने से बच रही है। वहीं सीओ अरूण कुमार का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना पर स्कूल से नाबालिग का लङकी का जला हुआ शव बरामद किया है। लङकी की हत्या उसके ही पिता ने की है। आरोपी पिता फरार है। मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

 -अभिषेक सिंह चौहान, शाहजहांपुर