पाक एयरलाइंस का खतरनाक हवाई सफर,7 यात्रियों ने खड़े होकर भरी उड़ान

इस्लामाबाद। आपने बसों और ट्रेनों में लोगों को खड़े होकर सफर तय करते हुए सुना होगा लेकिन पाकिस्तान एयरलाइंस इन सबसे दो कदम आने निकल चुकी है और वो इसलिए क्योंकि वहां की एयरलाइंस ने सात मुसाफिरों को खड़े करके उनके डेस्टिनेशन तक पहुंचाया।

खड़े होकर प्लेन में यात्रियों ने किया सफर:-

दरअसल ये पूरा मामला 20 जनवरी का है और इस बात की जानकारी मीडिया को किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान एयरलाइंस के प्रवक्ता ने दी। डॉन अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रवक्ता ने बताया कि ये फ्लाइट कराची से मदीना के लिए जा रही थी और जानकारी के अनुसार सारी सीटें फुल हो चुकी थी। लेकिन यात्रा करने के लिए यात्रियों को हाथ से लिखे गए बोर्डिंग पास दिए गए। अतिरिक्त सीटें ना होने की वजह से मुसाफिरों को विमान के गलियारे में खड़ा करके हवाई सफर कराया गया। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जाने की वजह से कोई भी दुर्घटना घट सकती थी।

फ्लाइट के कैप्टन को नहीं थी जानकारी:-

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की फिलहाल जांच हो रही है और दोषियों पर उचित कार्रवाही की जाएगी। हालांकि जांच रिपोर्ट कब तक आएगी इस बात की जानकारी नहीं है। वहीं ऐसी खबरें भी आ रही है कि फ्लाइट में उस दिन पर्याप्त ऑक्सीजन और सेफ्टी डिवाइस भी नहीं थे। 409 यात्रियों की क्षमता वाले विमान में 416 मुसाफिर सवार थे और इस बात की जानकारी विमान के कैप्टन को भी नहीं थी। उन्हें इस बात की जानकारी फ्लाइल टेक-ऑफ करने के बाद दी गई। हालांकि कैप्टन के पास तत्काल लैंडिग संभव नहीं थी क्योंकि ऐसा करने पर काफी ईंधन लगता जो कि एयरलाइंस के हित में नहीं था।