सड़क सुरक्षा सप्ताह में लोगों को वाहन चलाने के लिए किया गया जागरूक

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक और एआरटीओ ने प्राइवेट वाहनों में सड़क सुरक्षा से सम्बंधित निर्देशो के पोस्टर लगाकर हरी झंडी दिखाकर जागरूक करने का काम किया।

हमीरपुर परिवहन विभाग ने एसपी ऑफिस के सामने कैम्प लगाकर सड़क सुरक्षा सम्बंधित कार्यक्रम किया जिसमें जिलाधिकारी उदयवीर यादव ने कहा है कि सड़क दुर्घटनाओं जैसी घटनाओं को रोकने के लिए कुछ एतिहात जरूरी हैं जिनका कड़ाई से पालन कराया जायेगा। इसमें बिना हेलमेट के किसी को वाहन चलाने की इजाजत न देना शामिल है। इस मामले में कड़ाई से चेकिंग का अभियान फिर चलाया जायेगा। लोगों को संबोधित करते हुए डीएम ने वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने की आदत को भी खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि कई लोग इसी आदत की वजह से हादसे का शिकार होकर अपनी बलि चढ़ा चुके हैं। यह सिलसिला रोका जाना चाहिए।

यूपी की तमाम छोटी-बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वहीं, इसी मौके पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए बताया की की सड़क सुरक्षा सप्ताह 9 जनवरी से 15 जनवरी तक लगातार मनाया जायेगा। जिसमें लोगों से अपील करते हुए कहा की शराब पीकर वाहन न चलाये,मोबाइल में बाते करते हुए वाहन न चलाये,दो पहिया वाहन में 3 सावरिया न बैठे,प्रेसर हार्न का प्रयोग न करे,नाबालिक बच्चे वाहन न चलाये,हेलमेट का प्रयोग वाहन चलाते समय करे। बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाते कोई पकड़ा गया तो उसका चालान करा दिया जायेगा।

सन्तोष चक्रवर्ती, संवाददाता