स्कूल प्रशासन ने छात्रों के लिए जारी किया तुगलकी फरमान

मेरठ। उत्तर प्रदेश में योगी राज कायम होते ही लोग मुख्यमंत्री को फॉलो करने की होड़ में जुड़ गए हैं। लेकिन हद तो तब हो गई जब मेरठ के एक स्कूल में तुगलकी फरमान सुना दिया कि स्कूल के बच्चे योगी आदित्यनाथ जितने बाल कटवाकर आएंगे।

मामला मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के ऋषभ अकेडमी स्कूल का है। जहां स्कूल के सेक्रेटरी रंजीत जैन ने स्कूल के बच्चों के लिए तुगलकी फरमान सुना दिया है। जो बच्चा इस फरमान का पालन नहीं करेगा उसे स्कूल में पीटा जा रहा है।

आज ऐसे बच्चों को स्कूल से बाहर भी निकाल दिया गया। मेरठ के ऋषभ एकेडमी के बाहर आज सुबह छात्रों और परिजनों ने हंगामा किया ।हंगामे की सूचना मिलते ही स्कूल के सचिव रंजीत जैन भी मौके पर पहुंच गए। जहां पर रंजीत जैन ने परिजनों से दुर्व्यवहार भी किया। जिसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए आक्रोशित लोगों ने बताया कि स्कूल में सचिव मनमानी पर उतारू है।

बच्चों से अनर्गल बातें सचिव खुलेआम करते हैं और फरमान ना मानने वाले बच्चों को स्कूल में पीटा जाता है। इस पर जब रंजीत जैन से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मीडिया से भी बेरुखी से बात की ।रंजीत जैन अपनी सफाई देते हुए कहा कि बाल मिलिट्री कट करवाने के आदेश किए गए हैं।

साथ ही ऐसे बच्चों को टारगेट किया जा रहा है जो स्कूल में अंडा मीट लेकर आते हैं। हालांकि इस मामले में अब अब अभिभावक कानून नी तरीके से लड़ाई लड़ने का मन बना रहे हैं। आपको बता दे अब से पहले भी स्कूल मे नोटिस बोर्ड पर एक नोटिस भी लागया था जिसमे नॉनवेज टिफिन बैंड कर दिए गए थे।

 शानू भारती, संवाददाता