पूर्वांचल में युवाओं के हाथ होगी सपा के प्रचार की कमान

लखनऊ। यूपी चुनाव में 4 चरणों के मतदान खत्म हो चुके हैं तो पांचवे चरण के मतदान का चुनाव प्रचार खत्म होने में भी कुछ समय ही बचा हुआ है। पांचवें चरण के प्रचार की खत्म होते ही समाजवादी पार्टी छठें चरण के चुनाव प्रचार में जुटने वाली है। छठें और सातवें चरण की तैयारियों के लिए सपा के कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है।

इन दोनों चरणों के चुनाव प्रचार की तैयारियों की कमान युवाओं के हाथों में सौंपी गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्वांचल में अपने स्टार प्रचारकों के साथ ही समाजवादी युवाओं को भी प्रचार की कमान सौंपी है।

युवा को कमान

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने युवाओं पर भरोसा जताते हुए ​विधानसभा चुनाव 2017 में सबसे ज्यादा टिकट युवा उम्मीदवारों को ही दिया, तो इसमें पूर्वांचल के नौजवानों को भी सपा ने मैदान में उतारा है। अखिलेश यादव ने युवाओं के प्रति विशेष रूचि दिखाते हुए गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, बलिया, मिर्जापुर, वाराणसी जैसे जिलों में युवाओं के टिकट के लिए अपना पक्ष रखा था। चार और आठ मार्च को छठवें और सातवें चरणों में होने वाले मतदान से पहले समाजवादी पार्टी के युवा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी स्टार प्रचारक अखिलेश यादव का पूर्वांचल का कार्यक्रम तैयार कर रही है।

एक मंच पर अखिलेश और राहुल

बता दें कि समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कुछ स्थानों पर एक साथ जनसभा को सम्बोधित कर सकते हैं। इसमें वाराणसी की दो और बलिया की एक सीट शामिल होगी। वहीं युवाओं-नेताओं के कार्यक्रमों से पहले फिजा बनाने के लिए कांग्रस कमेटी और समाजवादी पार्टी गठबंधन वाला प्रचार वाहन ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ के स्लोगन के साथ गांव-गांव, हर गली, मोहल्लों पर प्रत्याशी का प्रचार कर रहा है।