राजस्व कर्मियों के संरक्षण में फल फूल रहा अवैध खनन का धंधा!

हरदोई। हरदोई हरियांवा में अवैध बालू खनन का धंधा जोरों पर है। क्षेत्र में जगह जगह लगे बालू के ढेर इसका जीता जागता उदाहरण है। बालू का खनन होने की सूचना पर पहुंची पुलिस देखकर माफिया भाग खड़े हुए लेकिन सूचना देने के बाद भी राजस्व कर्मी मौके पर नहीं पहुंचे।

हरियावां थाना क्षेत्र में पुलिस की सह पर हो रहा अवैध बालू खनन शिकायत के बाद मौके पर पहुंची 100 डायल की गाड़ी खनन माफिया भागने में हुए सफल लेकिन शिकायत के बाद भी नहीं पहुंचा। राजस्व का कोई कर्मचारी मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों से जब इस सम्बन्ध में जानकारी ली गई तो पता चला ये खेल कई सालों से पुलिस और खनन माफियाओं की मिली भगत से चला आ रहा है जिसमे खनन अधिकारी समेत राजस्व कर्मचारियों के भी मिले होने की आशंका है।

हरियावां थाना क्षेत्र के अछुआपुर के पास शारदा नहर में रात में होता है ये अवैध खनन का खेल। खनन की गई बालू आस पास ही बागों में डम्प की जाती है और जब नहर में पानी आ जाता है तब ये बालू क्षेत्रीय लोगों को बड़ी रकम लेकर बेंची जाती है। खनन माफिया इस खेल के लिए पुलिस को हर महीने चढ़ावा चढ़ाना नहीं भूलते हैं, खनन माफियाओ के हौसले इतने बुलंद हैं की वो रात में नहर से बालू निकालते हैं।

 -आशीष कुमार सिंह