अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पुलिस ने किया भांडाफोड़

बुलंदशहर। यूपी विधानसभा चुनाव नज़दीक आने पर जहां अवैध शराब पकड़े जाने का मामला आम हो गया है तो वहीं यूपी के बुलंदशहर में पुलिस ने हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है।

ये हथियारों का ज़कीरा पुलिस ने बुलंदशहर के देहात थाना क्षेत्र के चोला इलाके से बरामद किया है। पुलिस की माने तो पकड़े गए तीनों आरोपी चोला इलाके में देसी तमंचा बनाने की एक फैक्ट्री चलाते थे। इतना ही नहीं ये आरोपी उस अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य हैं जो कई राज्यों में हथियारों की तस्करी कर दहशत फैलाने का कोराबार करते थे।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पंचायत चुनावों के दौरान भी पकड़ा गया था और उन्हें सजा दी गई थी, जिसके बाबजूद वो ये काम कर रहे हैं। दरअसल बुलंदशहर पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली कि बुलंदशहर के देहात चोला इलाके में एक घर में हथियार बनाने की एक फैक्ट्री चल रही है और हथियार चुनाव में दहशत फैलाने के काम आने वाले हैं वहीं बुलंदशहर की देहात पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों की घेराबन्दी की जिसमें पुलिस ने 3 आरोपियों को कई दर्जन बने अर्धबने तमंचो और हथियार बनाने में इस्तमाल होने वाले औज़ारों के साथ धरदबोचा जबकि 4 आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि ये हथियार चुनाव में दहशत फैलाने के काम में आने वाले थे।

शाकिर अली, संवाददाता