व्यापारी से लूट कांड़ में आई जी ने किया दौरा

हरदोई। जिले में लूट, हत्याओं व अपहरण आदी जैसी वारदातें रुकने का नाम नहीं लें रही हैं अथवा जो भी सरकार जोरों-शोरों से बड़े-बड़े अनेकों वादों के साथ सत्ता में आती है इन वारदातों को रोकने में भिर वहीं कुछ दिनों बाद अपने हाथ खड़े कर देती है। एक केस का खुलासा होता नहीं कि सरकार और पुलिस प्रशासन अगले 2 मामलों में सवालों में घिरने को तैयार हो जाती है। हाल ही में एसी ही कुछ एक व्यापारी से लूट की वारदात सामने आई थी। जिसमें पुलिस के निचले पदों के अधिकारीयों के कानों पर तो जूं रेंगने का तो नाम ही नही लेती है। जिसमें पुलिस के आला अधिकारीओं के परेशान होने पर आज लखनऊ आई जी खुद जांच के लिए हरदोई पहुंचे है।

IG, visited, robbery, businessman, police, crime,
robbery case

बीती रात अपनी दुकान से 2 बैगों में सोने व चांदी के जेवर लेकर अपने घर जा रहे सर्राफा व्यापारी सतेंद्र पांडेय और उनके चाचा अवधेश मिश्रा को 3 बाइक सवार लुटेरों ने रास्ते में हाई-वे पर रोककर ताबड़तोड़ गोलियों से भून दिया था और चाचा को बांका मारकर लहूलुहान कर दिया गया था। बाइक सवार बदमाश दोनों बैग लेकर फरार हो गए थे। जिस लूट की वारदात में करीबन 50 लाख की लूट की आशंका जताई गई थी और व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई थी व घायल चाचा को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने शव का रात में ही पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया था।

 

आज सुबह हरपाल पुर में व्यापारियों और दुकानदारों ने अपनी दुकान बंद करके शव को सड़क पर रखकर हाई-वे की रोड को जाम किया है। पुलिस प्रशासन के खिलाफ काभी नारे बाजी भी की गई। काफी देर तक चला व्यापारियों का प्रदर्शन पुलिस के आशवासन पर बाद में व्यापारीयों ने जाम खोल दिया और लोग शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए चले गए। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए अथवा इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और हरपाल पुर इलाके को छावनी में तब्दिल कर दिया गया है।

 

आई जी लखनऊ जे एन सिंह तत्काल आज हरपालपुर पधारे व स्वंम ने ही घटना स्थल की जांच की और उनहोने परिजनों से मुलाकात भी की है। आई जी ने मीडिया से मुखातिब होकर कार्रवाई की जानकारी दी है और इस घटना को प्रथम दृष्टया लूट की घटना होना स्वीकार किया। और कई टीम गठित कर अती शीघ्र इस घटना का अनावरण करने की बात कही है।