महिलाओं के चरित्र को जानना हो तो पढ़ें ज्योतिष और विज्ञान के ये तर्क

नई दिल्ली। मनुष्य का जीवन उसके चरित्र पर टिका होता है। खासतौर पर अगर अगर ये बात किसी महिला से जुड़ी हो तो कुछ ज्यादा ही महत्वपूर्ण हो जाती है। महिलाओं द्वारा अक्सर लोग धोखे के शिकार हो जाते हैं। ज्योतिष और विज्ञान ने महिलाओं पर लेकर कई शोध किए हैं। इनके शरीर की बनावट से इनके स्वभाव को भी परखा है। इस आधार पर लोगों ने महिलाओं से जुड़ी इन बातों को जांच और परखा है। अब आप भी इन बातों के जरिए महिलाओं के स्वभाव और आदतों को जान सकते हैं।

यदि किसी स्त्री या महिला के पैर की कनिष्ठ अंगुली और उसके साथ की अंगुली जमीन को नहीं छूती है या फिर अंगूठे के साथ वाली अंगुली अंगूठे से ज्यादा लम्बी है तो जान ले कि ऐसी महिलाएं या स्त्रियां समय के हिसाब से अपने अंदर तेजी से बदलाव ला सकती हैं। इसके साथ ही अगर किसी स्त्री को बात-बात पर गुस्सा आ जाता है, तो एक बात आप जान लें कि उसके चरित्र पर किसी भी तरह विश्वास नहीं किया जा सकता है।

किसी महिला के पैर के पीछे का हिस्सा मोटा और ऊपर की ओर उठा हो और उसकी नसें भी उभरी हुई हों तो ऐसी स्त्री से दूरी बनाकर रखने में ही भलाई है। ये स्त्री घर परिवार और आपके लिए शुभ संकेत वाली नहीं हो सकती है। अगर किसी महिला की नाभि और पेट का आकार घड़े की तरह हो तो वह महिला पूरी उम्र गरीबी और दरिद्रता में गुजार देती है अगर महिला का पेट अधिक लम्बा और गड्ढेदार है तो वह आपके लिए शुभ संकेत वाली नहीं होती है।

अगर किसी महिला का कद लम्बा है और उसके होंठ के ऊपरी हिस्से पर अधिक बाल हैं तो ये महिला अपने पति के लिए अभुश संकेत वाली होती है। इसके साथ ही अगर किसी स्त्री के कानों में अधिक बाल हों तो वह स्त्री घर में लड़ाई की वजह बन जाती है।

अगर किसी महिला के मसूड़े काले हों तो उसके लिए बड़े दुर्भाग्य का संकेत होता है इसके साथ ही अगर किसी स्त्री के दांत चौड़े और मोटे हों तो वह महिला ताउम्र तकलीफें का सामना करती रहती है। इसके साथ ही अगर किसी महिला की हाथों की नसों में उभार हो और हथेलियां चपटी हों तो उसे कभी धन और सुख नहीं मिल पाता है। इसके साथ ही ही अगर किसी महिला की गर्दन छोटी हो तो वह हमेशा अपने निर्णय के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है, अगर किसी महिला की गर्दन 4 अंगुल से ज्यादा लम्बी हो तो वह महिला अपने ही वंश का विनाश कर लेती है।