अगर थकान के बाद भी पार्टी के लिए होना है रेडी, ट्राई करें ये ट्रिक्स

नई दिल्ली। अक्सर ऐसा होता है की सुबह से शाम काम करने के बाद महिलाएं काफी थक जाती हैं और कई बार उनको इस थकान के बाद भी पार्टी में जाना होता है, लेकिन चेहरे पर थकान दिखाई देती है जिसे छुपाने के लिए महिलाएं मेक अप का इस्तेमाल करतीं है। महिलाएं अपनी थकान को छुपाने के लिए मेकअप का ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाती उनको लगता है की ज्यादा डार्क मेकअप उनकी इस थकान को छुपाने में सहायक रहेगा लेकिन ऐसा नहीं होता। तो चलिए आपको बताते हैं की इस थकान को छुपाने के लिए आपको किस तरह का मेकअप करना चाहिए।

हल्के औईशैडो का करें इस्तेमाल

आपकी आंखे आपकी थकान को सबसे ज्यादा बयां करती हैं और इसलिए इनका सही तरह से मेकअप करना बहुत जरुरी है। ज्यादातर महिलाएं सोचती हैं की अगर वो आई का डार्क मेकअप करेंगी तो वो अपने डार्क सर्कल्स और थकान को आसानी से छुपा सकेंगी, लेकिन ऐसा नहीं होता। आपको अपनी आंखो पर लाइट कलर के आई शैडो का इस्तेमाल करना चाहिए। लाइट कलर की आई शैडो का इस्तेमाल करने से आपकी आंखो की रंगत बढेगी।

बता दें की चेहरे की थकान को कम दिखाने के लिए आई ब्रोज का भी सपोर्ट होता है। इसलिए आपको अपनी आई ब्रोज पर पेंसिल की मदद से स्ट्रोक करना चाहिए और उसके बाद इस पर ब्रश अप करना चाहिए।

गालों को भी करें हाईलाइट

आपके चीक्स भी आपके चेहरे के इंपोर्टेंट हिस्से होते हैं और अगर इन्हें सही तरह से हाईलाइट किया जाए तो इससे आपकी खूबसूरती ज्यादा बढ़ जाती है। अपने चीक्स को हाईलाइट करने से पहले आपको अपने फेस पर क्रीम अपलाई करनी चाहिए। आप चाहें तो आप कोई शाइनिंग वाली क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती है। क्रीम लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे भी छिप जाएगें। इसके बाद आपको हाईलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन इसका इस्तेमाल इस तरह करें की ये स्वभाविक और अच्छा लगे।

फेस स्प्रे को रखें साथ

अक्सर गर्मियों में स्किन पर ऑयल आ जाता है जिस वजह स्किन चिपचिपी लगने लगती है इसलिए आपको अपने फेस को क्लीन करने के लिए अपने पास हमेशा एक स्प्रे रखना चाहिए। इस तरह के स्प्रे में एंटीऑक्सीडेंट्स और कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जिससे आपकी स्किन का रंग काला नहीं पढ़ता। आप इन्हें खरीदते अपनी स्किन के एकोर्डिंग ही खरीदें।

होठों को नरम रखें

जिस दिन आपकी नींद पूरी ना हुई हो उस दिन आपको अपने लिप्स पर डार्क कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आपको अपने लिप्स पर लाइट कलर जैस पिंक, पीच या ट्रांसपेरेंट कलर की लिपस्टिक अपलार्ई करनी चाहिए। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आपके होठ नरम हों। अपने होठों को नरम बनाएं रखने के लिए आप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं।