चाहते हैं कि दाम्पत्य सुख बना रहे तो करें कुछ ये उपाय

नई दिल्ली। जीवन का सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता आपका दाम्पत्य जीवन होता है। इसलिए इस रिश्तो को लेकर हर इंसान संवेदनशील होता है। ये रिश्ता भावनात्मक तौर पर जुड़ा होने के साथ शारीरिक तौर पर भी जुड़ा होता है। हमारे समाज में रिश्तों की मधुरता का बना रहा बहुत आवश्यक है। लेकिन कभी कभी हमारी कुछ शारीरिक कमजोरियों के चलते हमारा ये रिश्ता बिगडने लगता है। इसको लेकर हम बहुत ज्यादा मानसिक तनाव से गुजरते हैं। लेकिन अगर हम ज्योतिष विज्ञान के तर्कों का सहारा लें तो हमें इसका सहज और सरल उपाय मिल जाता है।

ज्योतिष विज्ञान में कहा जाता है कि अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति खराब है तो आपकी सेक्सुवल लाइफ पर इसका असर बहुत खराब होना शुरू हो जाता है। इस मामले में आपके पिता की बहन यानी आपकी बुआ आपके लिए लाभकारी हो सकती हैं। उनकी सेवा करने और उनको प्रसन्न रखने से आपके ग्रहों की स्थिति बेहतर हो सकती है। अगर आपके बुआ के साथ संबंध बेहतर नहीं हैं तो इसका प्रभाव आपके कैरियर पर भी पड़ेगा। बुआ ही आपके जीवन में मधुरता ला सकती हैं।

अगर आपके पास बुआ का विकल्प नहीं है, तो आप के ग्रह आपको संतान उत्पत्ति में समस्या ला सकते हैं, इसके साथ ही अगर आपकी संतान पैदा होती है तो वह मानसिक और शारीरिक तौर पर कमजोर होगी। कई बार बुध कमजोर होने की वजह से आप निर्णय लेने में सक्षम नहीं हो पाते हैं। इसके साथ आपको सेक्सुवल डिफेक्ट का भी सामना करना करना पड़ सकता है। इससे बचने का एक और उपाय ज्योतिष विज्ञान में आता है वो है किसी किन्नर के पास जाएं उसकी सेवा करें। उसे हरा वस्त्र जरुर गिफ्ट करें, किन्नर की शरण में जाकर उसे तोहफे दें और उनकी सेवा करें।