अगर सर्दियों में सुबह आती है बहुत नींद तो..पढिएं ये खबर

नई दिल्ली। सर्दियों में सोना सबको अच्छा लगता है खासतौर पर सुबह की नींद। कंबल या रजाई में टीवी देखना, फोन पर बातें करना , पढ़ना और दोस्तों को साथ कॉफी पीना, एक दूसरे की खिंचाई करना ऐसी कुछ चीजें है जो शायद हर कोई करता होगा। लेकिन नींद में खलल तब पड़ती है जब किसी का सुबह ऑफिस हो या और रजाई की गर्माहट उसे बाहर निकलने से रोके।

अलार्म का बार-बार 5-5 मिनट में बजना और आपका थोड़ी देर सोने दो , कहकर सो जाना सर्दियों में एक आम बात है लेकिन इसके चक्कर में ज्यादातर लोगों को ऑफिस पहुंचने में देरी हो जाती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स देते है जिससे कि आप जल्दी उठ सकते हैं।

– सबसे पहले अपनी नींद को पूरा करना जरुरी है। इसलिए सोने से पहले अपने बिस्तर पर मोबाइल को अलग रखे। अक्सर ऐसा देखा गया है लोग बेड पर अपने साथ फोन को लेकर जाते है जिसकी वजह से उन्हें सोने में काफी देरी होती है।

– अक्सर लोग अच्छा खाना देखकर रात में ज्यादा खा लेते है और ओवर ईटिंग की वजह से बेचैन रहते है। इसलिए आपको चाहिए कि रात में हल्का खाना खाएं।

– खुद को मेंटली तैयार करना जरुरी है। ऐसा करने से आप सुबह टाइम से उठ जाएंगे।

– अलॉर्म घड़ी को बिस्तर से कुछ ही दूरी पर ही रखें। क्योंकि अलॉर्म के बजते ही लोग तुरंत उसको बंद कर देते है ऐसे में पास रखने पर अलॉर्म पर आपकी नजर रहेगी और समय का भी पता चलता रहेगा।

– सोने से पहले थोड़ा टहले इससे आपका मन शांत और प्रसंन रहेगा।