परफ्यूम लगाने से पहले याद रखें यह खास बातें….

नई दिल्ली। सर्दियों का मौसम अब खत्म हो रहा है, गर्मियों ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। गर्मियों की सबसे बड़ी परेशानी होती है शरीर से निकलने वाला पसीना। अकसर लोग इस बात की शिकायत करते हैं कि गर्मी में उनके शरीर से जो पसीना निकलता है उससे बदबू आती है, जिसके कारण उन्हें कई बार शर्मिंदगी महसूस होती है। पसीने की महक से बचने के लिए लोग कई बार बॉडी ऑडोर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ज्यादातर लोग बॉडी ऑडोर से परेशान ही रहते हैं।

कई लोगों का मानना है कि बॉडी ऑडोर की जगह पर परफ्यूम का इस्तेमाल तो किया जा सकता है लेकिन इसकी खुशबू भी ज्यादा देर तक नहीं टिकती। अक्सर हम घर से तो परफ्यूम लगाकर निकलते है लेकिन ऑफिस पहुंचने तक उसकी खुशबू खत्म हो जाती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो इस खुशबू को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करेंगे।

सूखी स्किन पर ही लगाएं परफ्यूम

अगर आपकी स्किन गीली हो तो पहले उसे सूखा लें उसके बाद ही परफ्यूम लगाएं। परप्यूम लगाने से पहले उस पर मोइस्चराइजर लगा लें और उसके बाद परफ्यूम लगाए इससे स्किन परफ्यूम को नहीं सोख पाएगी। आप मोइस्चराइजर की जगह पेट्रोलियम जेली भी इस्तेमाल कर सकते है।

नहाने का तुरंत बाद लगाए

नहाने के बाद स्किन के पोर्स खुल जाते है इसलिए परफ्युम का इस्तेमाल नहाने के तुरंत बाद स्किन को सुखा कर करना चाहिए।

परफ्यूम लगाने के बाद हाथ से ना रगड़े

हमेशा लोग परफ्यूम की खुशबू सूंघने के लिए परफ्यूम लगा कर अपने हाथ से रगड़ लेते है लेकिन ऐसा करने से परफ्यूम की खुशबू बड़ती नहीं है बल्कि घट जाती है। आप बॉडी के जिस भी हिस्से पर परफ्यूम लगा रहे है उसे ऐसे ही छोड़ दें इससे खुशबू लंबे समय तक रहती है।