अपने पार्टनर को खुश करने के लिए अपनाएं ये तरीके

आधुनिक दौर में अनियमितता और अनहेल्दी भोजन का असर इस तरह से हो रहा है जिससे पुरुषों में कमजोरी की समस्या आजकल आम सी हो गई है। असंयमित खान-पान या शरीर में पोषक तत्वों के कमी के कारण या अन्य गलत आदतों से पुरुषों को दुर्बलता या कमजोरी की परेशानी होने लगती है और धीरे धीरे यह परेशानी मानसिक हीनता को जन्म देने लगती है। पुरुषों में इस बात की लेकर अक्सर तनाव देखा जाता है कि उनके उत्साह में कमी आ गई है, किसी चीज में मन नहीं लगता इत्यादि।

sex

 

किसी भी पुरुष के लिए उसका द्रव उसके मर्दाना ताकत का आईना होता है, और अगर यही ताकत कम होने लगे तो व्यक्ति मन ही मन कमजोर होने लगता है, इसका असर आपके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ने लगता है। समस्या ऐसी संवेदनशील होती है, यह बात वह हर किसी को बता नहीं सकता, जिसके चलते व्यक्ति मानसिक तौर पर चिड़चिड़ा सा महसूस करने लगता है।

अगर आप भी ऐसे किसी प्रकार की समस्या से ग्रसित हैं तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। अगर समस्या है तो उसका समाधान भी होता है। आयुर्वेद में कई सारी ऐसी घरेलू औषधियां हैं जिनका इस्तेमाल आपको हो रही शारीरिक कमजोरी से निजात दिला सकता हैं। आइए हम आपको बताते है कैसे आप अपनी मर्दाना कमजोरी को कुछ ही समय में दूर कर एक बार फिर से खुशहाल गृहस्त जीवन जी सकते हैं।

आवश्यक औषधियाँ– मल्ल सिंदूर 5 ग्राम, अश्वगंधा 5 ग्राम, शुद्ध कुचला का चूर्ण 5 ग्राम, विषबीज ५ ग्राम, असली अकरकरा 5 ग्राम, जायफल 5 ग्राम, जावित्री 5 ग्राम, लौंग 5 ग्राम, शुद्ध शिलाजीत 20 ग्राम, त्रिबंग भस्म 20 ग्राम, शुद्ध कौंच के बीज 20 ग्राम।

कैसे बनाएं औषधि इन सभी औषधियों को इकट्ठा करके घोंटिए, और तब तक घोंटते रहिए जब तक कि मल्ल सिंदूर की सारी चमक समाप्त हो जाए, इसके बाद इसमें देसी पान के पत्तों का रस 25 मिली और धतूरे के फूलों का रस 25 मिली और सेमल मूसली का काढ़ा 25 मिली मिला कर एक बार फिर से कस कर रगड़िये हल्का सा सूखने लगे तो 250 मिलीग्राम की गोलियां बना कर छाया में सुखा लीजिये।

औषधियों के सेवन का तरीका– सुबह- शाम एक एक गोली गर्म दूध में शहद मिला कर लीजिये, ध्यान रखिये कि इस दौरान जब आप दवा का सेवन कर रहे हैं। आप दूध, घी, मक्खन, मलाई, रबड़ी, पेड़ा, बादाम, पिस्ता, ताजे फल, केला आदि का खूब सेवन करिये क्योंकि यह एक बहुत तीव्र प्रभाव वाली औषधि है। यदि खाने में लापरवाही करी तो आपकी ही हानि होगी। इनका नियमित सेवन निश्चित ही कुछ ही दिनों में आपकी मर्दाना समस्या को दूर कर देगा जिससे आपका पारिवरिक जीवन एक बार फिर से खुशियों से भर जाएगा।