अगर आप है भ्रष्टाचार के पुजारी तो रहे इस मंदिर से दूर…

कानपुर। राजनीति हो या फिर कोई कंपनी हर जगह भ्रष्टाचार फैला हुआ है फिर चाहे वो जगह और शहर कोई भी क्यों ना हो। हालांकि इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कोशिशें भी कर रह रहे हैं ताकि लोग इस चंगुल से हमेशा के लिए आजाद हो सके। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर भ्रष्टाचारियों का आना सख्त मना है।


भ्रष्टाचार को समाज से दूर करने में एक ऐसा व्यक्ति लगा है जो कि नागरिकों को जगाने और उन्हें इससे लड़ने की प्रेरणा दे रहा है। दरअसल कानपुर यूनिवर्सिटी के पीछे शनि देव का एक ऐसा मंदिर है जो कि तंत्र विनाशक है। मंदिर को बनवाने के बाद इसका लोकार्पण पवन राणे वाल्मीकि से कराया गया। ऐसा कहा जाता है कि इस शनि मंदिर में मूर्तियों को भी तर्कों के आधार स्थापित किया गया है।

अगर आप मंदिर जाएगे तो देखेंगे कि शनि देव की तीन मूर्तियों के साथ ब्रह्मा की मूर्ति ऐसे रखी गयी है जिससे लगता है कि ब्रह्मा सीधे शनि देव को देख रहे हैं। इसके साथ ही हनुमान की मूर्ति स्थापित की गई है। इसके अलावा मंदिर में अधिकारियों, मंत्रियों , नेताओं, इलाहाबाद और उच्चतम न्यायलय के न्यायधीशों की तस्वीरों को इस तरह से रखा गया है कि शनि देव की सीधी निगाह उन पर पड़ती रहे। जिसका मकसद सिर्फ इतना है कि समाज को सुचारु रुप से चलाने की जिम्मेदारी जिनके कंधों पर है अगर वो कोई जनता विरोधी फैसला लेते है तो वो शनि देव के गुस्से का शिकार बने ।