मन हो अगर बेवजह उदास, तो करें ये उपाय

नई दिल्ली। आजकल की जिंदगी में भाग-दौड़ने में सब बिजी हैं। कभी-कभी लोग काम में इतना मशगूल हो जाते हैं कि अपने आप को वक्त नहीं दे पाता। कई बार ऐसा होता है कि आप बिजी रहते हैं उसके बाद भी अकेला महसूस करते हैं औरक डिप्रेश हो जाते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि बिना किसी कारण के भी मन उदास रहता है।अगर ऐसा है तो मन को खुश करने के लिए ये काम जरुर करें।

 

अगर आप को लिखना अच्छा लगता है तो और भी अच्छा होगा। आप के मन में जो भी चल रहा हो उसे लिखे। कई बार ऐसा होता है कि हम बहुत सारी बातें अपने सबसे करीबी लोगों से भी नहीं कह पाते ऐसे में उन बातों को डायरी में लिख लें। डायरी में लिखने से मन अच्छा होता है और कई बार कुछ मन खुश हो जाता है।

अगर आप का मन सिर्फ घर में बैठे रहने का हो तो ऐसा ना करें। ज्यादा अकेले रहेंगे तो मन और दूखी होगा।शॉपिंग पर जाए, मूवी पर जाए, अगर दोस्त के घर चले जाएंगे तो और खुश हो जाएंगे। किसी से रोना ना रोए ना उसका रोना सुने सिर्फ खुश होने की कोशिश करें।

अगर उदास होने का कारण उस वक्त अकेला फील होना है तो इसे भी आसानी से दूर किया जा सकता है। अगर अकेलापन सता रहा हो तो कुकिंग करें कुंकिग करने में क्रिएटिविटी दिखाए। खाना बनाने से आपका मूड भी अच्छा होगा और साथ ही आपका अकेला पन भी उस वक्त के लिए दूर हो जाएगा। इसके बाद अपनी पसंद की कोई फिल्म देखें और खुश रहें।