इंग्लैंड ने दिया भारतीय टीम को 229 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली। मक्का “द लॉर्ड्स” में भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 228 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य दिया। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को पहले गेंदबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड की ओर से नताली स्काइवर ने 51 और सारा टेलर ने 45 रन की इनिंग खेली। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने 3/23 विकेट लेकर सबसे सफल रहीं, वहीं पूनम यादव ने 2/36 विकेट लिए।

icc, womens world cup, final, india, england, mithali raj
icc womens world cup final

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड को ब्यूमोन्ट और विनफील्ड ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े.मेजबान टीम को पहला झटका 11.1 ओवर में राजेश्वरी गायकवाड़ ने दिया. जब उन्होंने लॉरेन विनफील्ड (24) को बोल्ड कर दिया। कुछ देर बाद ही पूनम यादव बॉलिंग करने आईं और आते ही उन्होंने दूसरी सेट बल्लेबाज ब्यूमोन्ट (23) का विकेट ले लिया। ब्यूमोन्ट 14.3 ओवर में यादव की बॉल पर झूलन गोस्वामी को कैच दे बैठीं। 3 रन बाद ही एक विकेट और गिर गया। जब 16.1 ओवर में पूनम यादव ने हीथर नाइट (1) को एलबीडब्लू करके इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद सारा टेलर और नताली स्काइवर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप की। खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को झूलन गोस्वामी ने तोड़ा। झूलन ने 33वें ओवर में 146 के स्कोर पर लगातार दो बॉल पर दो विकेट लेकर मेजबान टीम को प्रेशर में ला दिया। इस ओवर की चौथी बॉल पर उन्होंने टेलर (45) को सुषमा वर्मा के हाथों कैच करा दिया। सारा का विकेट लेने के बाद अगली ही बॉल पर उन्होंने नई बैट्समैन फ्रेन विल्सन को एलबीडब्लू कर इंग्लैंड का पांचवां विकेट गिराया। छठा विकेट भी झूलन गोस्वामी ने ही लिया. उन्होंने 37.1 ओवर में 164 के स्कोर पर नताली स्काइवर (51) को एलबीडब्लू कर दिया.कैथरीन ब्रंट (34) को रन आउट करके दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड का सातवां विकेट गिराया।