आईसीसी की वनडे रैकिंग में डिविलियर्स रहे टॉप, विराट तीसरे पायदान पर खिसके

नई दिल्ली। शुक्रवार को आईसीसी ने वनडे रैकिंग जारी कर दी है। इस रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को बड़ा नुकसान हुआ है। विराट कोहली पहले की बजाय तीसरे स्थान पर आ गए हैं।कोहली के 852 अंक हैं। वहीं, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक स्थान के फायदे से 13वें स्थान पर हैं। रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 875 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं। वार्नर के 871 अंक हैं।

रोहित शर्मा तीन स्थान के नुकसान से 12वें जबकि शिखर धवन को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 15वें स्थान पर हैं। भारतीय गेंदबाजों में किसी को भी शीर्ष 10 में जगह नहीं मिली है। अक्षर पटेल 11वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं और उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ है। अक्षर के 615 अंक हैं। अमित मिश्रा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 609 अंकों के साथ 13वें स्थान पर हैं।

टीम रैंकिंग में भारत 112 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गया है। दक्षिण अफ्रीका 119 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।