स्विमिंग पुल में महिला अफसर को बचाने कूदे आईएएस ऑफिसर की मौत

नई दिल्ली। साउथ दिल्ली के वंसत विहार के बेर सराय इलाके में स्थित स्विमिंग पूल में डूबने से एक युवा आईएएस ऑफिसर की मौत हो गयी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मृतक की पहचान आशीष दिया (30) के रूप में हुई है। आशीष सोनीपत हरियाणा के रहने वाले थे। आशीष 2016 के जम्मू कश्मीर कैडर के आईएस ऑफिसर थे। घटना बीती रात एक पार्टी के दौरान उस समय हुई जब एक महिला ऑफिसर फिसल कर स्विमिंग पूल में गिर गयी।

बता दें कि उन्हें बचाने के लिए कुछ युवा ऑफिसर भी स्विमिंग पूल में कूद गए। महिला को तो बचा गई, लेकिन आशीष काफी देर तक बाहर नहीं आ पाए। उसके बाद खोजबीन की गई तो उन्हें अचेत अवस्था में स्विमिंग पूल से निकाल कर नजदीक के फोर्टिज अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात करीब 1 बजे डॉक्टरों उन्हें मृत घोषित कर दिया।

साथ ही डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने आशीष के परिवार वालों को सूचित कर दिया है। साथ ही आशीष के शव को एम्स के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जहां यह हादसा हुआ वह फ़ौरन क्लब इंस्टीयूट का है। यहां बीती शाम गेट टू गेदर पार्टी आयोजित की गयी थी। आईएफएस और आईआरएस पार्टी में मौजूद थे। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।