मैं पीएम पद की रेस में नहीं- बोले नीतीश कुमार

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गाहे-बगाहे तारीफ कर जाते हैं। पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या वो अपने आपको 2019 की प्रधानमंत्री की रेस में पीएम मोदी के सामने उम्मीवार के तौर पर देखते हैं। तो सीएम नीतीश कुमार ने साफ शब्दों में कहा कि मुझे मालूम है कि मुझमें वैसी क्षमताएं नहीं हैं। मैं एक छोटी पार्टी का नेता हूं और मुझमें राष्ट्रीय महत्वकांक्षाएं नहीं हैं।

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने ये भी साफ शब्दों में इस बात को खारिज करते हुए कहा कि 2019 के चुनाव में बीजेपी के खिलाफ वो संभावित महागठबंधन की ओर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। उनका कहना था कि 3 साल पहले कौन बता सकता था की मोदी जी देश के प्रधानमंत्री होंगे लेकिन जनता का जनादेश था मोदी जी आज पीएम हैं।

इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद दिया है। मेरी जिम्मेदारी है कि में इस पार्टी का विस्तार देश के अन्य राज्यों तक करूं। इसका ये मतलब मीडिया ने निकाल लिया है कि मैं 2019 की तैयारी में लगा हूं । जेडीयू छोटी पार्टी है और वह बिहार के लोगों की सेवा के लिए ही तत्पर है।