हैदराबाद टेस्ट : लंच तक भारत ने 2 विकेट खोकर 198 रन बनाए

हैदराबाद। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। पहले दिन के लंच तक भारत ने 2  विकेट खोकर 198 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 96 और कोहली 11 रन बनाकार क्रीज पर मौजूद हैं।

पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर बांग्लादेश को पहली सफलता मिल गई। तस्कीन अहमद ने के एल राहुल को 2 रन पर ही बोल्ड कर दिया। इस मैदान पर दोनों टीमों का सफेद कपड़ों के कपड़ों के क्रिकेट में पहली बार आमना-सामना हो रहा है। बांग्लादेश की टीम भारत से टेस्ट मैच में आज तक कोई भी मैच नहीं जीत पाई है। इन दोनों टीमों के बीच 8 टेस्ट खेले गए हैं। जिसमें से 6 भारत ने जीते हैं और 2 ड्रॉ रहे हैं।

आईसीसी का ‘फ्यूचर टूर प्रोग्राम’ अस्तित्व में आने के करीब 15 वर्ष बाद भारत पहली बार बांग्लादेश के साथ घरेलू धरती पर कोई अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय मैच खेल रहा है। इस मैच में चोट से हाल ही में उबरे अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है, वहीं करुण नायर और जयंत यादव को टीम में जगह नहीं मिली।

भारत की टीम:-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, इशांत शर्मा

बांग्लादेश की टीम:-

बांग्लादेश : मुश्फिकुर रहमान (कप्तान विकेटकीपर), सौम्य सरकार, तमीम इकबाल, मोमिनुल हक, महमुदुल्लाह, शाकिब अल-हसन, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, तस्किन अहमद, कमरुल इस्लाम रब्बी।