पति-पत्नी ने की आत्महत्या, पुलिस कर रही है जांच

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है यहां पति ने पहले तो अपनी पत्नी का फावड़े से गला दबाकर हत्या कर दी उसके बाद पति ने भी खुद की फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली। युवक गांव के पूर्व प्रधान के घर नौकरी था और साथ ही उसकी पत्नी भी वहीं रहती थी। पांच दिन पहले ही पति लखीमपुर से अपनी पत्नी लेकर गांव पहुचा था। उसके बाद आज उसने इस घटना को अंजाम दे दिया। और खुद को भी मौत को गले लगा लिया। फिलहाल हत्या और आत्महत्या की गुत्थी दोनो की मौत के बाद अनसुलझी बनी हुई है। फिलहाल पुलिस ने दोनो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और साथ ही मृतकों के परिजनों से पूछताछ कर रही है।

घटना थाना जैतीपुर के बिनौरा बिनौरी गांव की है। जनपद लखीमपुर के रहने वाले 45 वर्षीय बलराम गांव बिनौरा बिनौरी गांव के पूर्व प्रधान केसर सिंह के घर नौकरी करता था। आज सुबह जब बलराम खेत पर गया और उसके बाद वह काफी देर घर नही लौटा तो पूर्व प्रधान केंसर सिंह ने उसकी तलाश की लेकिन वह नही मिला। उसके बाद जब केसर सिंह खेत की तरफ गए तो वहां पर ट्यूबवेल कज पास एक पाकङ के पेड़ पर बलराम का शव लटका हुआ था। जिसके बाद गांव मे हङकम मच गया। बलराम का शव देखने के बाद तुरंत केंसर सिंह ने पुलिस को सूचना की और वह बलराम के घर पहुचे तो वहां का नजारा देखकर पूर्व प्रधान के होश ही उङ गए क्योंकि घर मे बलराम की पत्नी 40 वर्षीय पत्तियां सिंह की लाश पङी थी। जिसके बाद मौके पर पहुची पुलिस ने पुछताल कर दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूर्व प्रधान केसर सिंह की माने तो जब बलराम अपनी पत्नी को लेकर गांव आया था तो दो दिन बाद ही दोनो मे विवाद होने लगा था। ज्यादातर दोनो मै लङाई होती रहती थी। हो सकता है कि इसी वजह से बलराम ने पहले अपनी पत्नी को फावड़े से पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी उसके बाद उसने खुद की भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली हो। फिलहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसओ ओमप्रकाश गौतम की माने तो आज पत्नी ने पत्नी की फावड़े से गला दबाकर हत्या कर दी उसके बाद उसने खुद की फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पांच दिन पहले ही बलराम अपील पत्नी को गांव लेकर आया था। एसओ के माने तो हो सकता है कि मामला अवैध संबंध का हो। लेकिन अब दोनो के मौत हो चुकी है। इसलिए कारण का पता नही चल पा रहा है। फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच शुरू कर दी है।