50 हजार रुपए के लिए पति ने अपनी पत्नी को बेचा

हरदोई के पिहानी थाना क्षेत्र के एक बदनसीब लड़की का है। जिसके मां बाप से बडे अरमानों के साथ उसकी शादी पडोस के ही हरियावां थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ की थी । शादी के 14 वर्षों बाद उक्त महिला बीमार रहने लगी तो पति का उससे दिल भर गया। उसके दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं। जैसा कि महिला के माता पिता ने बताया कि तीन महीने पहले महिला को बीमारी हालत में उसके पति और उसके एक साथी ने चंडीगढ़ में किसी के हाथों बेंच दिया।

husband, sold wife,  50 thousand, up, crime, police, hardoi
husband sold wife

मामले की शिकायत की तो ससुराल वालों ने मां बाप पर ही महिला को गायब करने का केस बना दिया। गरीब मां बाप कोर्ट में अर्जीं लगाई तो हरियावां पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया मगर सुनवाई ठंडे बस्ते जैसी रही। उधर जैसा कि महिला ने परिजनों और पुलिस को बताया कि तीन महीने पहले उसके पति और पति के बहनोई ने उसे चंडीगढ़ में दो लोगों के हाथों पचास हजार रूपए में बेंच दिया। खरीददारों ने उसकी अस्मत के साथ घिनोना खेल खेला और जुल्मे सितम भी किए।

कुछ दिन पहले वह वहां से किसी तरह उनके चंगुल से मुक्त हुई तो घर के लिए निकली। घर पहुंचने से पहले ही हरियावां पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और करीब 11 दिनों के बाद उसे महिला थाने भेजा। जैसा कि महिला के परिजनों का कहना है कि हरियावा पुलिस की इंसाफ दिलाने को लेकर नियत ठीक नहीं है। जिसके कारण महिला के बयान को ससुराल पक्ष में कराने के लिए उसे थाने में रोके रखा और मां बाप को उससे मिलने तक नहीं दिया। पुलिस अधीक्षक ने मामले में नियमानुसार कार्रवाई कराने की बात कही है।