दहेज के लिए पत्नी की गोली मारकर निर्मम हत्या

सुलतानपुर। जहां हमारें देश में दहेज को लेकर कई कानून बनाए गये हैं पर कारगार एक भी साबित नही होता हर रोज कोई न कोइ दहेज उत्पीड़न का मामला सामनें आता रहता हैं। किसी की हत्या कर दी जाती हैं तो किसी को उसके मायके लाकर छोड़ दिया जाता हैं।

घटना हैं सुलतानपुर के घंटाघर की जहां पर दहेज के लिए एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई, पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज फिलहाल आरोपी पुलिस के गिरफ्त में हैं।

 
सुलतानपुर में ससुराल वालों ने दहेज के लिए नवविवाहित महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नही हत्या के बाद पति दिन भर ड्रामा करता रहा हैं सोमवार की सुबह घण्टाघर निवासी प्रशांत कुमार(मृतका का पति) नगर के कोतवाली पहुंचा और वहा पर कोतवाल प्रभारी केबी सिंह को बताया कि सुबह करीब 7:30 बजे में वो मार्निंग वॅाक पर अपनी पत्नी जया गुप्ता(मृतका) के साथ निकला था रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने चेन छीनकर उसकी पत्नी को गोली मार दी।

 

वह जान बचाने के लिए अपने चाचा समीर गुप्ता और प्रदीप गुप्ता के साथ गोलाघाट स्थित डॅा. एकेसिंह के हॅास्पीटल गया इसी दौरान जया की मृत्यु हो गई। घटना घटित होने के चार घंटे बाद बिना पुलिस को सुचित किए आरोपी एफ आई आर दर्ज कराने पहुंचे, पुलिस को बिना सूचित से पुलिस को शक हुआ पुलिस ने जब पूरे मामले की छानबीन की तो आरोपी और आरोपी के पिता पुलिस को मनगढ़त कहानी बता कर पुलिस को बहकाते रहे पर पुलिस के थोड़े से कड़ाई पर महज चंद घण्टें में उन्होनें सच उगल दिया। फिलहाल पुलिस पति और परिवारजनों से पूछताछ कर रही हैं।

 
इतना ही नहीं मृतका जया ने कुछ दिनों पहले अपनी मां को एक फोन कॅाल किया था जिसमें मृतका अपनी मां से कह रही थी कि यहं कभी मत आना चाहे कितना भी बुलाया जाए यहां से कितनी भी फोन कॅाल की जाए पर आप और पापा यहां कभी मत आना। मृतका की इस फोन कॅाल से साफतौर पर जाहिर होता हैं कि मृतका कितनी परेशान थी उसके घरवाले और उसका पति उसकों कितना प्रताड़ित करता था।