…14 साल के बच्चे के पेट से निकले हजारों केंचुए

गोंडा। यूपी के गोंडा जिले में शहर के एक निजी अस्पताल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ऑपरेशन के बाद बच्चे के पेट से एक-दो नहीं बल्कि हजारों की संख्या में केंचुए निकले हैं।

Earthwarm

जिले के जाने-माने सर्जन डॉ. राजेश कुमार पांडेय ने बच्चे के पेट का आपरेशन कर केंचुओं को निकाला। उन्होंने बताया कि अब बच्चे की तबीयत ठीक है, उसे मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है।

मुंह से भी निकले केंचुए:-

कटराबाजार के रामापुर चौबेपुरवा में 14 साल के रितेश को हफ्तेभर पहले पेट में दर्द शुरू हुआ। परिजनों ने उसे कई जगह उसे दिखाया। फायदा न मिलने पर वह डॉ. राजेश कुमार पांडेय के पास ले गए। उन्होंने मरीज की जांच कराई, इसी दौरान उल्टी और खांसी में उसके मुंह से दो-चार केंचुए निकले।
हफ्तेभर से छूट गया था खाना:-

डॉ. पांडेय ने बुधवार रात बच्चे के पेट ऑपरेशन किया तो पूरी टीम के होश उड़ गए। रितेश के पेट से हजारों की संख्या में केंचुए निकले। फिलहाल रितेश की हालत स्थिर है। रितेश की मां रामदेवी ने बताया कि लगभग चार महीने से वह आये दिन हल्के पेट दर्द की शिकायत कर रहा था। लेकिन सप्ताह भर से उसने खाना भी छोड़ दिया था और दर्द काफी बढ़ गया था।

डॉ. राजेश ने बताया कि बीमारी की प्रमुख वजह गंदा खाना खाना और साफ सफाई में लापरवाही बरतना रहा। उन्होंने कहा कि समय रहते अगर उचित इलाज हुआ होता तो स्थिति इतनी नहीं बिगड़ती। डॉ. पांडेय के मुताबिक बच्चे को पूरी तरह से ठीक होने में अभी 10 से 15 दिन का समय लगेगा।

Akeel New (अकील सिद्दीकी, संवाददाता)