अपनी बर्थ डेट से जाने कैसा बीतेगा आपका दिन

नई दिल्ली। मूलांक हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व रखता हैं। कई बार हमें जन्म का समय या स्थान मालूम नहीं होता। ऐसे में कुंडली बना पाना कठिन हो जाता है। मूलांक उन लोगों के लिए एक सटीक आधार है। अपने बारे में जानने का और भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगाने का अंक ज्योतिष एक सरल माध्यम हो सकता है।

आपका मूलांक ना सिर्फ आपके भविष्य और स्वभाव को उजागर करता है बल्कि अगर आप ताउम्र स्वस्थ और हेल्दी रहना चाहते हैं तो भी यह मूलांक आपके लिए मददगार साबित होगा है।  ऐसे देखें मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख। यानि यदि आपका जन्म 2 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा। मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है। हमारे लिए जीवन में क्या उपयोगी है और क्या अनुपयोगी, यह मूलांक से ही जाना जाता है।

यह आपके मित्र और शत्रुओं के बारे में भी बताता है। आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है। मूलांक 1 से 9 तक माने जाते हैं। जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं। जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा। 1+1=2 इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं।

मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है। जानिए आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।
मूलांक 1: आज का दिन खुशियों की सौगात लेकर आया है

मूलांक 2: आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा

मूलांक 3: आपके काम की तारीफ होगी

मूलांक 4: प्रॉपर्टी से जुड़ा विवाद सुलझ जाएगा

मूलांक 5: सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है

मूलांक 6: आज लव मेट से संबन्ध मधुर होंगे

मूलांक 7: आज भाग्य आपके साथ है। अचानक धन लाभ होगा

मूलांक 8: आज डेटिंग के लिए बढ़िया दिन है

मूलांक 9: इस मूलांक वाले व्यक्ति को यात्रा आपके करियर के लिये बहुत महत्वपूर्ण होगी