स्वामी ने कसा राहुल पर तंज, कहा- मंदिर जाने से लोग वोट नहीं देते

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल में बीजेपी एक बार फिर से गुजरात में सरकार बनाने जा रही है। इसी तर्ज पर अब बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। बीजेपी नेता सुब्रह्माण्यम स्वामी ने एग्जिट पोल के आकड़ो को लेकर कहा कि हमें पता था कि हम गुजरात में जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि 22 साल के बाद भी गुजरात में सत्ता विरोधी लहर न होना अपने आप में एक बड़ी जीत है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में राम मंदिर का विरोध करना कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती साबित हुई है।

स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी का मंदिरा जाना सिनेमा देखने जैसा था। कोई भी मंदिर जाए और उसे वोट मिल जाए ऐसा नहीं हो सकता। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात में कांग्रेस के रथ को एक बार फिर रोकने में सफल रही है और अपने इस मजबूत गढ़ पर कब्जा बरकरार रखती हुई नजर आ रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी गुजरात में 117 सीटे जीत सकती है, वहीं कांग्रेस को 64 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है और अन्य के खाते में एक सीट जाने की संभावना है।

हालांकि 2012 चुनाव की तुलना में इस बार बीजेपी का वोट शेयर 1%  गिरने का अनुमान है।  2012 में बीजेपी को 48% वोट मिले थे तो इस बार पार्टी को 47% वोट ही मिलते नजर आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस के वोट शेयर में 2012 चुनाव की तुलना में 3% वोटों का इजाफा होता नजर आ रहा है। कांग्रेस को 2012 में 39% वोट मिले थे, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस को 42% वोट मिलने का अनुमान है।