बीएमडब्ल्यू से भी महंगा है यह घोड़ा, 1 करोड़ 11 लाख में बिका

पाली। राजस्थान के पाली में एक घोड़ा इस वक्त सुर्खियों में छाया हुआ है। इस घोड़े की चर्चा इसकी कीमत के कारण हो रही है। खबर के अनुसार यह घोड़ा मारवाड़ी नस्ल का है और पहली बार इस नस्ल के घोड़े को 1 करोड़ 11 लाख रुपये में खरीदा गया है। यही वजह है कि यह घोड़ा हर तरफ चर्चा का विषय बन गया है।

Horse

बताया जा रहा है कि पाली के नाडोल के नारायण सिंह ने भंवर सिंह राठौड़ से प्रभात नाम का यह 11 साल का घोड़ा 1 करोड़ 11 लाख रुपए में खरीदा है। खरीदार नारायण सिंह बताते हैं कि उनके पास मारवाड़ी नस्ल की दो घोड़ियां भी हैं। लेकिन प्रभात उनके लिए खास है।

प्रभात के लिए दो अस्तबल तैयार किए गए हैं, एक कवर्ड व खुला जिसमें वो घूम सके। ब्रिटिश पैटर्न पर उसके लिए पानी का पूल बनाया जा रहा है और देखरेख के लिए तीन लोग लगाए गए हैं। सुबह नाश्ते में उसे अंकुरित चने और जौ का दलिया दिया जाता है और इसके बाद वॉक करवाते हैं। फिर उसे गेहूं का चोकर, मक्का, सोयाबीन और बाजरे का दलिया दिया जाता है।

घोड़े को फ्रांस की हेरी नाम की महिला पिछले एक साल से ट्रेनिंग दे रही थी। हेरी का कहना है कि इस तरह का घोड़ा उसने विदेशों में भी नहीं देखा, जो इतना फुर्तीला हो।