हॉकी विश्व लीग: भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम को चटाई धूल

भुवनेश्वर। हॉकी विश्व लीग के खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेल्जियम की टीम को क्वार्टर फाइनल में हराकर भारत ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जिसके चलते भारतीय
टीम आत्मविश्वास से लबरेज है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक टीम और रियो ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना या फिर इंग्लैंड से से किसी एक साथ होगा। भारतीय टीम ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 10 हजार से ज्यादा दर्शकों की मौजूदी में बेल्जियम की टीम को धूल चटाई। इस मैच में भारतीय टीम के पास सटीक पेनल्टी कॉर्नर, तेज तर्रार आक्रमण, अडिग डिफेंस और सबसे अहम जीत के तेवर साफतौर पर दिखाई दे रहे थे।
\भारतीय टीम के इससे पहले के मुकाबलों में प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा था कि पिछली बार की तरह कांसे का तमगा भी नहीं जीत सकेंगे लेकिन क्वॉर्टर फाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम के खिलाफ मनप्रीत सिंह एंड कंपनी ने सारे कयासों को धता बताते हुए उलटफेर किया। लीग चरण में तीनों मैच जीतने वाली बेल्जियम के खिलाफ पहले ही मिनट से भारत ने आक्रामक हॉकी का मुजाहिरा पेश किया।
सेमीफाइनल में भारतीय टीम के सामने दुनिया की नंबर एक टीम और रियो ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना या इंग्लैंड की कड़ी चुनौती से होगा जिसने उसे पूल चरण में हराया था। टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि ‘मैच दर मैच खेल में निखार आया है और भारतीय हॉकी का स्तर बेहतर होता जा रहा है। यह युवा टीम है जिसने गलतियां भी कीं हैं लेकिन दबाव के मैच में अच्छा प्रदर्शन करके उम्मीद जगाई है।