पहली बार ट्रंप ने हिलेरी को किया पीछे, मुकाबला रोमांचक

वाशिंगटन। अमेरिका में किए गए एक पोल के नतीजों के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पहली बार डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलरी क्लिंटन पर भारी पड़ रहे हैं। हालांकि पोल में शामिल ज्यादातर लोगों ने दोनों के बारे में प्रतिकूल राय दी।

Donald Trump.jpg 01

फॉक्स न्यूज के ताजा पोल में बताया गया है कि ट्रंप का समर्थन 45 प्रतिशत है जबकि हिलेरी क्लिंटन का 42 प्रतिशत। इस महीने की शुरुआत में इंडियाना प्राइमरी जीतने के बाद ट्रंप के सामने रिपब्लिकन पार्टी में कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं बचा है और वह पार्टी के संभावित उम्मीदवार बन चुके हैं। इस साल की शुरुआत में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ 16 लोग उम्मीदवारी हासिल करने की जंग में उतरे थे। इनमें कई बड़े सेनेटर्स और गवर्नर्स शामिल थे।

हिलरी को सैंडर्स से मिल रही टक्कर:-

डेमोक्रेटिक पार्टी में हिलरी क्लिंटन को उनके इकलौते प्रतिद्वंदी बर्नी सैंडर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। सैंडर्स ने कई राज्यों की प्राइमरी में शानदार बढ़त हासिल की है। वह हिलरी क्लिंटन को उम्मीदवारी हासिल करने के लिए पर्याप्त डेलिगेट्स अपने पक्ष में करने से रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

ट्रंप से आगे सैंडर्स:-

फॉक्स न्यूज ने बताया कि एक कल्पित अनुमान में ट्रंप के मुकाबले सैंडर्स के पास 46 प्रतिशत समर्थक हैं जबकि ट्रंप के पाले में 42 प्रतिशत ही लोग हैं। हालांकि इस ताजा पोल की अहम बात यह है ट्रंप और क्लिंटन के खिलाफ प्रतिकूल विचार वाले लोग ज्यादा हैं। इस मामले में ट्रंप के लिए 56 प्रतिशत लोगों ने प्रतिकूल राय दी और हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ 61 प्रतिशत लोगों ने।