नोटबंदी की विश्वस्तर पर तारीफ, ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने कहा फैसला लाएगा बदलाव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा नोटबंदी की पहल की तारीफ दुनिया के कई देशों ने किया है। इसी सिलसिले में भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त हरिंदर सिद्धू ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत में नोटबंदी के फैसले के बाद उनके देश में भी सबसे बड़े नोट को बंद करने की बात चल रही है। उन्होंने बताया कि इससे ऑस्ट्रेलिया में कालेधन का सामना करने की प्रेरणा मिली है।

नोटबंदी की तिथि 30 दिसंबर हालांकि समाप्त हो चुकी है, वहीं दूसरी तरफ अगर जमीनी स्तर पर बात करें तो लोगों को पहले की तुलना में समस्या अब कम हो गई है।एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में हरिंदर सिद्धू ने कहा मैं इसको (नोटबंदी) लेकर काफी मोहित हूं। यदि यह काम करती है तो भारतीय सिस्टम में बड़ा बदलाव होगी। मेरी नजर में यह सबसे तेज सुधार है। मैं काफी प्रभावित हूं कि सरकार ने कैसे इसका सामना किया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के रिश्तों पर सिद्धू ने कहा कि दोनों देश काफी करीब आए हैं और व्यापार बढ़ा है। उन्होंने कहा, रक्षा रिश्ते हमारी सफल कहानियों में से एक है। दोनों देश हिंद महासागर को साझा करते हैं। हम दोनों लोकतंत्र हैं और दोनों स्थायित्व चाहते हैं।