लाइन मैन की गलती ने ली हेल्पर की जान, सदमे से दादा की हार्ट अटैक से मौत

पंजाब। पंजाब के बलियांवली में एक लाइनमैन की गलती से हेल्पर की करंट लगने से मौत हो गई। जिससे गुस्साएं लोंगो ने लाइनमैन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और रामपुर सड़क पर जाम लगा दिया। जिससे सड़क पर गाड़ियों की लम्बी कतार लग गयी।

बता दें कि मृतक की पत्नि हरप्रीत कौर ने बताया कि उसका पति सुखराज सिंह बिजली विभाग के लाइनमैन दर्शन सिंह के साथ डेली बेस पर सहायक के रुप में काम करता था। बीते शुक्रवार शाम को सुखराज सिंह दर्शन सिंह को अपने साथ अपने जमीन का कनेक्शन जोड़ने के लिए ले गए जिसमें मृतक की पत्नि का आरोप है कि दर्शन सिंह ने बिना कनेक्शन कटवाए ही उससे जबरन अपनी जमीन का कनेक्शन जोड़ने में लगा दिया। जब सुखराज ने बोला कि जैंपर का कनेक्शन कटवाया कि नहीं इसपर लाइनमैन दर्शन सिंह ने रौब झाड़ते हुए कहा की तू बिजली के रैंपर को जोड़ दें और सुखराज को बिजली के खंभे पर चढ़ने के लिए मजबूर कर दिया जिसके बाद सुखराज सिंह बिजली के खंभे पर चढ़कर तार को जोड़ने लगा कि तभी अचानक बिजली आ गई जिसके चपेट में आकर सुखराज सिंह काफी बुरी तरीके से झुलस गया और उनकी मदद हो गई।

वहीं सुखराज सिंह को झुलसी हुई हालत में लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। सुखबीर की मौत की खबर सुनकर उसके दादा ये सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाए और हार्ट अटैक से उनकी भी मौत हो गई। सुखराज सिंह के मौत के बाद उनके पिछे उनकी पत्नि और दो बच्चे हमेशा के लिए अनाथ हो गए ।

हालांकि घटना के बाद लोंगो ने जमा होकर रामपुर सड़क को जाम कर दिया पुलिस प्रसाशन और लाइनमैन के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं लोगों का कहना है कि तब तक जाम नहीं खोला जायेगा जब तक कि लाइनमैन के खिलाफ कत्ल का मुकदमा दर्ज नहीं हो जाता। साथ ही उस पुलिस वाले को भी संस्पेड किया जाय जिसने पंचायत के साथ गलत व्यवहार किया है।